उत्तराखंड के युवा दूसरों को दे रहे रोजगारः पंत

0
26

वित्त एवं पेयजल मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि उद्योगों को लेकर भारत वर्ष में जो कार्य चल रहा है, उससे रोजगार के अवसर बढ़े हैं। उत्तराखंड में पहले मात्र 1100 उद्योग थे, अब इनकी संख्या बढ़कर चार हजार से अधिक पहुंच गई है। उन्होंने युवाओं से लघु व कुटीर उद्योग लगाकर स्वरोजगार बढ़ाने की अपील की।

भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए वचनबद्ध

यह बात उन्होंने बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ एप्लाइड साइंस में स्पेक्ट्रम 2018 के तीसरे दिन आयोजित कार्यक्रम में कही। वित्त मंत्री ने कहा कि अब उत्तराखंड के युवा दूसरों को भी रोजगार दे रहे हैं। पंत ने कहा कि भीमताल का अद्यौगिक क्षेत्र को दुबारा विकसित करने की पहल सरकार कर रही है। स्थानीय स्तर पर उपलब्ध कच्चे माल पर आधारित उद्योग यहां लगाए जाएंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए वचनबद्ध है और इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। इंस्टीट्यूट के निदेशक प्रो. बीएस बिष्ट ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

उन्होंने बताया कि संस्थान से पढ़े विद्यार्थी विभिन्न मल्टी नेशनल कंपनियों में ऊंचे पदों सेवाएं दे रहे हैं। इस मौके पर संस्थान के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश नेगी, रवींद्र कनार्टक, पंकज जोशी, शरद पांडे, देवकी पांडे, प्रदीप पाठक, भाष्कर भगवाल, भानु लौशाली, चेतन जोशी, डॉ. हेम पांडे, आशुतोष भट्ट, सौरभ जोशी मौजूद रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY