आत्मनिर्भर और स्वरोजगार की ओर बढ़े महिलाएं: नेगी

0
40

गेवाड़ घाटी संकल्प समिति की ओर से सलालखोला गांव में सिलाई केंद्र शुरू हो गया है। सिलाई केंद्र का उद्घाटन विधायक महेश नेगी द्वारा किया गया। इस दौरान द्रोण पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। सिलाई केंद्र का उद्घाटन पर पहुंचे स्थानीय विधायक महेश नेगी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी लोगों को एक साथ सबको आगे आना होगा।

नेगी ने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए वह हमेशा आगे रहेंगे। नेगी ने कहा कि गांव-गांव जाकर महिलाओं को उनके अधिकार बताकर उन्हें सशक्त करना है। उन्होंने महिला समूहों को भी मजबूत किए जाने की बात कही। जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर और स्वरोजगार की ओर बढ़ सके। विधायक नेगी ने बहुउद्देशीय भवन के निर्माण के लिए विधायक निधी से पांच लाख की धनराशि देने की घोषणा की।

सिलाई केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर द्रोण पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में भावना शर्मा, किरन बाला के अलावा सलालखोला, पुजाखेत, बमनपुरी बूंगा समेत कई गांवों की महिलाएं मौजूद रही।

छात्रों को सफाई के प्रति किया जागरूक

मनरोमा डबराल जनकल्याण समिति की ओर से शनिवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। नरसिंहबाड़ी स्थित जूनियर हाईस्कूल कृष्णा दास साह स्कूल में लगाए गए शिविर में छात्र-छात्राओं को स्वच्छता संबंधी जानकारी दी गई।

समिति के संयोजक हिमांशु कांडपाल ने सभी छात्रों को अपने घर के आस पास साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। इस दौरान छात्रों को पुरस्कार वितरण भी किया गया। इस मौके पर संस्था के सदस्य आनंद बिष्ट, दुर्गा खुल्बे समेत कई लोग मौजूद रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY