दोस्ती को और मजबूत करने की कोशिश होगीः ओली

0
53

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने कहा कि नेपाल के लोग हमेशा साथ-साथ काम करने में विश्वास करते है। उन्होंने कहा है कि दोस्ती को और मजबूत करने की कोशिश होगी। कृषि समेत अन्य तकनीकि विकास में पंतनगर विवि की मदद ली जाएगी। नेपाल के पीएम को रविवार को जीबी पंत कृषि और प्रोद्योगिकी विश्व विद्यालय में विज्ञान वारिधि में मानक उपाधि दी गई।

रविवार को पंतनगर विवि में हुए दीक्षांत समारोह के दौरान उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ. केके पाल ने नेपाल के पीएम को विवि की ओर से मानक उपाधि प्रदान की इस अवसर पर नेपाल के पीएम ने कहा नेपाल में 2ध्3 क्षेत्रफल में कृषि होती है लेकिन कृषि की आधुनिकतम तकनीक में और विकास की दरकार है। कहा कि पंतनगर विवि में आकर यहां किए जा रहे शोध कार्य, कृषि की आधुनिकतम तकनीक को देखने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि विवि के साथ इस क्षेत्र में आगे काम करने के प्रयास किए जाएंगे।

नेपाल में पर्यटन की अपार संभावना

विवि के वैज्ञानिकों को भी नेपाल में आने का आमंत्रण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नेपाल का उद्योगों का विकास, धार्मिक पर्यटन, आयात-निर्यात में सामंजस्य बनाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि नेपाल में पर्यटन की अपार संभावना है। उत्तराखंड का जिक्र करते हुए नेपाल पीएम ने कहा कि नेपाल और उत्तराखंड में भौगोलिक और सांस्कृतिक समानताएं है।उन्होंने विवि को मानक उपाधि देने पर धन्यवाद दिया। इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद रावत, कृषि मंत्री सुबोध उन्याल, कुलपति ऐके मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY