विधानसभा अध्यक्ष की मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात

0
45
Read This Also
देहरादून 7 सितंबर । उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल जी ने आज देहरादून में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान  विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल जी ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत होने वाले विभिन्न कार्यों के बारे में विस्तार से चर्चा वार्ता की जिस पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया ।
    भेंटवार्ता के दौरान श्री अग्रवाल जी ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी को अवगत कराते हुए कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा में बड़ी संख्या में छात्रों के प्रवेश पंडित ललित मोहन शर्मा राजकीय  महाविद्यालय (ऑटोनॉमस) मे नही होने के कारण छात्रों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर के लिए भूमि की चयन प्रक्रिया पूरी होने तक ऋषिकेश में  छात्रों छात्राओं को के उच्च शिक्षा में प्रवेश एवं कक्षाएं संचालित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की बात कही । ,
   इसके साथ ही श्री अग्रवाल जी ने गौहरी माफी आदि क्षेत्रो में बाढ़ के प्रकोप को कम करने के लिए दीर्घकालीन योजना के तहत  सुरक्षा  की विस्तृत कार्य योजना   स्वीकृत कराने की बात कही ।
     श्री अग्रवाल जी ने इसके अलावा मान्य मुख्यमंत्री जी को कहा है कि रायवाला साहब नगर, खांडगाव, गोहरी माफी एवं छिद्दरवाला आदि क्षेत्रों में बाघ के आतंक से निजात पाने के लिए भी व्यापक इंतजाम किए जाए ।
      श्री अग्रवाल जी ने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत टिहरी विस्थापितों पशुलोक को राजस्व ग्राम घोषित करना अत्यंत आवश्यक है यहां के लोगों को अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है , इसलिए टिहरी विस्थापितों पशुलोक को राजस्व ग्राम घोषित किया जाए ।
     ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर पालिका क्षेत्र में ट्रेचिंग ग्राउंड बड़ी समस्या है जिस से निकलने वाली गंदगी गंगा जी में भी समाहित हो रहा है । भूमि चयन कर ट्रेचिग ग्राउंड को अन्यत्र स्थानांतरित कर इसका निस्तारण किया जाए ।
       ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बरसात के कारण टूटे हुए मोटर मार्ग की शीघ्र मरम्मत के लिए धनराशि स्वीकृत करने की बात भी कही ।
        साथ ही विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद  अग्रवाल जी ने माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराते हुए कहा है कि एम्स ऋषिकेश में दिनोंदिन रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है इसलिए तिमारदारों के लिए रेन – बसेरा का निर्माण करना समय की आवश्यकता है । इस कार्य को भी शीघ्रता से कार्य रूप में लाया जाए। श्री अग्रवाल जी ने एम्स ऋषिकेश में स्थानीय लोगों को रोजगार मे प्राथमिकता दी जाए  एवं अधिकांश नियुक्तियों पर  स्थानीय लोगों को  भर्ती किया जाए ।
श्री अग्रवाल जी ने कहां है कि नई बस्ती हरिपुरकला ऋषिकेश में आवागमन मे हो रही असुविधा के समाधान के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए ।
    विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल जी की माननीय मुख्यमंत्री जी के साथ हुई भेंट-वार्ता पर  माननीय मुख्यमंत्री जी ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली तमाम समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया ।
You May Like This

LEAVE A REPLY