पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए शातिर बदमाश

0
94

मंगलवार शाम मुठभेड़ में पकड़े गए दोनों बदमाशों ने ही सेवानिवृत्त रेलकर्मी से तीन लाख की लूट के बाद उनकी हत्या की घटना को अंजाम दिया था। इससे पूर्व उन्होंने लक्सर, पथरी और भगवानपुर में भी लूट की थी। दोनों पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शातिर बदमाश हैं। यूपी के सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में दोनों पर पहले से ही लूट के कई मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने मंगलवार को लक्सर कोतवाली में प्रेस वार्ता कर बताया कि बीती रात लक्सर पुलिस ने सोलानी पुल के पास जंगल में मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक आकाश उर्फ पियारा उर्फ सोनू पुत्र विक्रम निवासी कल्याणपुर (रतनपुरी) मुजफ्फरनगर पुलिस की गोली से घायल होने के कारण हरिद्वार अस्पताल में भर्ती है।

पुलिस ने पूरी रात दूसरे बदमाश सोनू पुत्र ओमवीर निवासी बुढ़ाना से पूछताछ की। पूछताछ में उसने 26 दिसंबर को भुरनी के रिटायर रेलकर्मी राधेश्याम की गोली मारकर हत्या करने के बाद उससे तीन लाख की लूट की घटना स्वीकार की। इसके अलावा उन्होंने 17 नवंबर को सीधड़ू के अश्विनी से लक्सर में हुई सवा लाख रुपये की लूट, हरिद्वार के फाइनेंसर सोनू से पथरी में हुई लूट और भगवानपुर में मोटरसाइकिल लूट का खुलासा भी किया।

एक पिस्टल, एक तमंचा, 6 कारतूस, 45 हजार रुपये भी हुआ बरामद

इनके पास से पुलिस को भगवानपुर से लूटी गई बाइक, एक 32 बोर का पिस्टल, एक तमंचा, 6 कारतूस, 45 हजार रुपये और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। वहीं बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने ढाई हजार तथा डीआईजी पुष्पक ज्योति ने दस हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

टीम में प्रभारी निरीक्षक त्रिवेंद्र सिंह राणा, गिरीश चंद्र शर्मा, प्रदीप बिष्ट, दारोगा मनोज सिरोला, आशुतोष चैहान, विरेंद्र सिंह नेगी, आमिर खान, देवेंद्र सिंह, ओमकांत भूषण व रविंद्र कुमार के अलावा सिपाही दीपक चैधरी, बलवीर, सुनील, अनूप, नसीबुद्दीन, गणेश, मनोज कुमार, लाल सिंह व होमगार्ड बिजेंद्र शामिल थे। 000शातिर बदमाश हैं दोनों आरोपीदोनों आरोपी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शातिर लुटेरे हैं।

मुजफ्फरनगर के शाहपुर, तितावी, बुढ़ाना, छपार और गागलहेड़ी (सहारनपुर) में इन पर लूट के करीब दस-दस मुकदमे दर्ज हैं। बदमाशों के खिलाफ पुलिस का एनकाउंटर अभियान शुरू होने के बाद से दोनों वहां से भागकर हरिद्वार जनपद में वारदातों को अंजाम दे रहे थे। दोनों पनियाला में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। पुलिस इन्हें कमरा किराए पर देने वाले मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

You May Like This

LEAVE A REPLY