व्यापारियों से पालीथिन पकड़ 5700 का वसूला जुर्माना

0
76

सीमांत जिले पिथौरागढ़ के दो नगर निकायों में गुरूवार को पालीथिन के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया गया। पालीथिन रखने वाले व्यापारियों से 5700 रूपये का अर्थदंड वसूला गया। पिथौरागढ़ नगर पालिका की टीम ने पुलिस बल के साथ 11 दुकानों में छापेमारी की।

11 दुकानदारों से 1200 रूपये का अर्थदंड वसूला

दुकानों के आगे कूड़ा फैलाने वाले 11 दुकानदारों से 1200 रूपये का अर्थदंड वसूला गया और पालीथिन पाए जाने पर एक व्यापारी पर 500 रूपये का जुर्माना लगाया गया। छापा मारने वाली टीम में अधिशासी अधिकारी खीमानंद जोशी, सुनील कुमार, प्रकाश पांडेय, महेंद्र बिष्ट, विकास कुमार, हरीश बिष्ट, पुलिस कर्मी एसआई पान सिंह रावत, कांस्टेबल जगत सिंह, पूजा पांडे, सुनीता गिरी आदि शामिल थे।

कई दुकानदारों से जब्त की पालीथिन

गंगोलीहाट में नगर पंचायत की टीम ने गुरूवार को पालीथिन के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। कई दुकानदारों से पालीथिन जब्त की गई। इन दुकानदारों पर चार हजार रूपये का अर्थदंड लगाया गया। भविष्य में पालीथिन के साथ पकड़े जाने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी व्यापारियों को दी गई। टीम का नेतृत्व अधिशासी अधिकारी जीएस सुथाल ने किया। टीम में उपनिरीक्षक रमेश चंद्र पाठक, कांस्टेबल राजेंद्र रावत, रमेश चंद, लिपिक कमल कुमार, उमेश कुमार, गोपाल लाल वर्मा, सागर कुमार आदि शामिल थे।

You May Like This

LEAVE A REPLY