पानी को तरसे तीन हजार लोग

0
51

सहदेवपुर गांव में स्थित पानी की टंकी पर अधिक बिल होने पर ऊर्जा निगम ने दो दिन पहले कनेक्शन काट दिया। इससे तीन हजार से अधिक ग्रामीणों को पीने के पानी की समस्या हो गई है। ग्रामीण तीन किमी दूर स्थित अहमदपुर ग्रंट गांव से पीने का पानी लाकर प्यास बुझा रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के हैंडप्पों का पानी पीने योग्य नहीं है।

ऊर्जा निगम के अवर अभियंता सुरेश कुमार ने बताया कि टंकी पर चार लाख रुपये से अधिक का बिल बकाया है। समिति के अध्यक्ष ग्राम प्रधान को बार-बार बकाया बिल जमा करने को कहा जा रहा है, बावजूद इसके बिजली का बिल जमा नहीं किया तो कनेक्शन काटना पड़ गया। बिल जमा होते ही कनेक्शन जोड़ दिया जाएगा। ग्रामीण पवन कुमार, महिपाल सिंह, प्रेम सिंह, रतन सिंह आदि लोगों का कहना है कि ग्राम प्रधान सहदेवपुर सूरत सिंह को बीते मार्च माह में लगभग 32 हजार रुपये एकत्र कर दिए थे, लेकिन प्रधान ने बिजली का बिल जमा नहीं कराया। जिस कारण प्रतिमाह बिल पर ब्याज लग कर आ रहा है।

कनेक्शन कटने से ग्रामीणों को उठानी पड़ रही भारी परेशानी

उन्होंने कहा कि कनेक्शन कटने से ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। रविंद्र, मुल्तान सिंह, सुल्तान सिंह, प्रीतम सिंह, अमरजीत सिंह, गजेंद्र सिंह, गुरमीत सिंह आदि लोगों का कहना है कि वर्ष 2012-13 में स्वजल विभाग द्वारा गांव में टंकी का निर्माण कर ग्राम पंचायत को देखरेख एवं बिजली के बिल भुगतान का जिम्मा सौंपा था। जिसकी देखरेख समिति के अध्यक्ष ग्राम प्रधान की होती है।

ग्राम प्रधान सूरत सिंह का कहना है कि उनके पास 32 हजार रुपये आज भी है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। गांव में पंचायत कर बिल एकत्र कर विभाग को दिया जाएगा, जिससे पानी की टंकी कनेक्शन जोड़ा जा सके।

You May Like This

LEAVE A REPLY