तीन जिंदा बम मिलने से मचा हड़कंप

0
102

कोटद्वार में तीन जिंदा बम मिलने से हड़कंप मच गया। ये बम ब्रेसेना के विक्टोरिया क्रॉस विजेता गब्बर सिंह कैंप से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर पनियाली गदेरे में मिले। इससे पहले, गदेरे में हुए तीन विस्फोटों में तीन सुअरों की मौत हो गई थी। फिलहाल मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने बम कब्जे में ले लिए हैं। इधर, सुअर स्वामी की ओर से अज्ञात के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी गई है।

दरअसल, मिलट्री कैंप रोड पर उस वक्त दहशत फैल गई, जब पनियाली गदेरे में घूम रहा एक सुअर तेज धमाके के साथ मर गया। मोहल्लेवासियों ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एसएसआइ कठैत दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस जांच कर ही रही थी कि तभी गदेरे में दो और तेज धमाके हुए और चारों ओर धुआं फैल गया।

धुआं छटा तो मौके पर दो सुअर मरे मिले। पुलिस ने तुरंत ही तमाम लोगों को गदेरे से बाहर कर दिया और वहां प्रवेश पर पाबंदी लगा दी। इसके साथ ही पूरी स्थिति पर नजर रखने को पुलिस की एक पिकेट मौके पर तैनात कर दी गई।

पॉलिथीन में लिपटे मिले बम

सुबह करीब नौ बजे हरिद्वार से उपनिरीक्षक ललित मोहन के नेतृत्व में बम निरोधक दस्ता पनियाली पहुंचा और गदेरे में बमों की तलाश शुरू कर दी। दस्ते में पहले स्नाइफर डॉग नकुल को गदेरे में उतारा और उन्होंने हालात का जायजा लिया। उसके बाद दल ने घटनास्थल के आसपास गदेरे को छानना शुरू कर दिया। छानबीन के दौरान गदेरे में पॉलिथीन में लपेटे गए तीन बम मिले, जिसे टीम ने कब्जे में ले लिया। बाद में उन बमों को नष्ट कर दिया गया।

मौके पर मौजूद पुलिस क्षेत्राधिकारी जेआर जोशी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आपसी रंजिश का नजर आ रहा है। बताया कि सुअर स्वामी कौड़िया निवासी सोनू की ओर से मामले में तहरीर दी गई है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जाएगी और दोषी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने ये भी बताया कि बरामद बम सल्फर व पोटाश के मिश्रण से बनाए गए हैं।

You May Like This

LEAVE A REPLY