धरने में डटे हैं ग्रामीण, कहा पीछे नहीं हटेंगे

0
69

चैखुटिया में बरलगांव के ग्रामीणों में सिंचाई हाईड्रम पंपिंग योजना के निर्माण की मांग पर कोई ठोस पहल न होने से आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सोमवार को आठवें दिन महिला मंगल दल के नेतृत्व में महिलाओं ने विकास खंड मुख्यालय परिसर में धरना दिया एवं नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि जब तकधरातल पर निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो जाता आंदोलन जारी रहेगा एवं शीघ्र ही धरने को क्रमिक अनशन में तब्दील करने का भी ऐलान किया।

विभाग पर जनभावनाओं की अनदेखी करने का लगाया आरोप

सभा में वक्ताओं ने लघु डाल विभाग पर जनभावनाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया। कहा कि धरने को आठ दिन बीत गए हैं, लेकिन विभाग व प्रशासन का कोई भी सक्षम अधिकारी ग्रामीणों की व्यथा को सुनने धरना स्थल पर नहीं पहुंचा। ऐसे में ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता चला जा रहा है। तीन साल पूर्व हुए लिखित समझौता वार्ता का भी विभाग ने पालन नहीं किया, मगर अब ग्रामीण किसी भी सूरत में अपनी एक सूत्री मांग को मनवा कर ही दम लेंगे। इसके लिए चाहे उन्हें आरपार का संघर्ष क्यों न शुरू करना पड़े।

सभा को प्रधान हीरा सिंह थापा, तनुज त्रिपाटी, गोबिंद सिंह व राजेंद्र सिंह आदि ने संबोधित किया। आठवें दिन धरने में पूजा देवी, खष्टी, देवकी आर्या, कमला देवी, आनंदी देवी, चंपा, शकुंतला देवी, लीला देवी, आशा, राधा देवी, माधवी, देवकी बिष्अ, हेमा देवी, शांति, कु. संजना आदि ने सहभागिता की। इधर प्रधान संगठन अध्यक्ष मोहन सिंह, पूर्व प्रधान रघुनाथ सिंह, बाला दत्त तिवारी, कुंदन कठायत व बलवंत नेगी आदि ने समर्थन व्यक्त किया।

You May Like This

LEAVE A REPLY