जंगलों में लगी आग को तेज हवाओं ने और भड़काया

0
29

हल्द्वानी में सोमवार की सुबह नगर से सटे कई जंगलो में भीषण आग लग गयी। वहीं तेज हवाओ ने जंगल में भड़की आग में घी का काम किया। भवाली से सटे कहलक्वीरा, श्यामखेत, दुगई स्टेट, रेहड़, तिरछाखेत के जंगलों में आग लगी हुई है। जिससे नगर में भी धुंध से छा गयी है। वही तेज हवाओ के साथ धुंआ घरों में घुसने से लोगों को सास लेने में भी दिक्कत हो रही है।

पूरी मुस्तैदी से आग बुझाने में जुटा विभाग

देर रात एयर फोर्स व गैस गोदाम के आस पास के जंगलों में लगी आग को एयर फोर्स व वन विभाग की मदद से काबू कर लिया गया। वन छेत्राधिकारी मुकुल चंद्र शर्मा का कहना है कि अभी किसी भी प्रकार की जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है। वन विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। जहां से भी आग लगने की सूचना आ रही है विभाग तत्काल कार्यवाही कर रहा है। तेज हवाओ की वजह से आग पर काबू पाने में मुश्किल आ रही है। बावजूद इसके विभाग पूरी मुस्तैदी से आग बुझाने में जुटा हुआ है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति जंगल में आग लगाता हुआ पाया जाता है तो उसे वन अधिनयम के तहत गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह जंगलों को आग से बनाने में वन विभाग के कर्मचारियों का सहयोग करें। साथ ही जंगलों के आसपास कोई भी जली हुई वस्तु न छोड़ें।

You May Like This

LEAVE A REPLY