शिक्षक बच्चों के भविष्य के निर्माण के लिए हैं प्रयासरत: भट्ट

0
108

मंगलवार को सोबन सिंह परिसर में शिक्षक संघ ‘एकता की बैठक हुई। इसमें शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं एवं परिसर में शैक्षणिक माहौल बनाए रखने पर चर्चा की गई। बैठक में शिक्षक संघ के सचिव डॉ. नवीन चंद्र भट्ट ने तीन माह की उपलब्धियों को रखते हुए बताया कि शिक्षक संघ ने शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को कुलपति के समक्ष रखा और उनका समाधान किया।

शिक्षकों के इंक्रीमेंट को बढ़ाने के लिए विवि स्तर पर काम किया जा रहा है। संविदा शिक्षकों के विनियमितीकरण की कार्रवाई भी की जा रही है। साथ ही गेस्ट प्रवक्ताओं एवं स्ववित्त श्रेणी के संविदा शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर विवि की वित्त एवं कार्यपरिषद की मोहर भी लग चुकी है। डॉ. भट्ट ने कहा कि शिक्षक हमेशा से ही बच्चों के भविष्य के निर्माण के लिए प्रयासरत हैं। यदि इसके बावजूद भी शिक्षकों के हितों पर कुठाराघात या अनर्गल आरोप लगाए जाते हैं तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने का दिया आश्वासन

परिसर निदेशक प्रो. आरएस पथनी ने शिक्षकों की समस्याओं का प्रशासन स्तर पर समाधान करने का आश्वासन देते हुए शिक्षकों को समाज की रीढ़ बताया। कुलानुशासक डॉ. देवेंद्र सिंह बिष्ट ने कुलानुशासक स्तर की शिक्षकों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

इस मौके पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.पीएस बिष्ट, प्रो. ओपीएस नेगी, प्रो. नीरज तिवारी, प्रो. जगत सिंह बिष्ट, प्रो. अनिल यादव, प्रो. विजया ढ़ौंढियाल, प्रो. पुष्पा अवस्थी, प्रो. दया पंत, डॉ. योगेश जोशी, डॉ. तेजपाल सिंह, प्रो. जया उप्रेती, प्रो. पीडी भट्ट, प्रो. इला बिष्ट, प्रो. एनडी कांडपाल, प्रो. बीपी सिंघल, प्रो. आराधना शुक्ला, प्रो. भीमा मनराल, डॉ. देवेंद्र धामी, डॉ. बचन लाल, डॉ. अरशद हुसैन आदि मौजूद रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY