जन भावनाओं की उपेक्षा कर रही प्रदेश सरकार: कांग्रेस

0
39

जिला विकास प्राधिकरण के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार जन भावनाओं की उपेक्षा कर उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ता नगर के गांधी पार्क में एकत्र हुए। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर पूरे नगर में जुलूस निकाला।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार आम आदमी पर जबर्दस्ती अपना निर्णय थोपने का काम कर रही है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार को पर्वतीय क्षेत्रों की भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण के मानक तय करने चाहिए थे। लेकिन ऐसा करने के बजाय सरकार अपना जबर्दस्ती का निर्णय आम आदमी पर थोप रही है। पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी ने कहा है कि सरकार के इस निर्णय से आम आदमी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला विकास प्राधिकरण का उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने भी जताया विरोध

बिना जन सुनवाई के जिला विकास प्राधिकरण को लागू करने का उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने भी विरोध जताया है। सीएम त्रिवेंद्र रावत को भेजे पत्र में उपपा कार्यकर्ताओं ने कहा है कि विकास प्राधिकरण के नाम पर सरकार और नौकरशाह जनता के अधिकारों पर अतिक्रमण कर रहे हैं। पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा है कि सरकार के इस निर्णय से निकायों की आर्थिक हितों पर प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में जन सुनवाई न कर सरकार जनता की उपेक्षा कर रही है। सीएम को भेजे पत्र में वंदना कोहली, गोविंद लाल वर्मा, गोपाल राम, बेरी प्रसाद, आनंदी मनराल, मुकेश कुमार, शिवराज बनौला, रंजना सिंह, जीवन चंद्र, नीता टम्टा समेत अनेक कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर किए हैं।

You May Like This

LEAVE A REPLY