सत्ता में वापस आए तो जीएसटी में करेंगे बदलावः राहुल गांधी

0
49

उत्तरी पूर्वी राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में अगले माह होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का प्रचार अभियान आक्रामक होता जा रहा है। 27 फरवरी को होने वाले मेघालय विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जोर-शोर से प्रचार में जुट गए हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने शिलांग में कहा कि अगर हम केंद्र की सत्ता में वापस आए तो जीएसटी की संरचना में बदलाव करेंगे, उसे और आसान बनाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हम पूरे देश में आरएसएस की विचारधारा से लड़ रहे हैं। पूरे देश पर एक विशेष तरह की सोच थोपने का प्रयास किया जा रहा है। बीजेपी और आरएसएस पूरे भारत, खासतौर पर उत्तर-पूर्वी भारत में यही कर रही है। बीजेपी और आरएसएस आपकी संस्कृति, भाषा और जीवन के तरीके को कमजोर करने का प्रयास कर रही है।

महिलाओं को कमजोर करने वाली आरएसएस की विचारधारा

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आरएसएस की विचारधारा महिलाओं को कमजोर करने वाली है। क्या किसी को पता है कि आरएसएस में कितनी महिलाएं नेतृत्व करती हैं? शून्य। यदि आप महात्मा गांधी की तस्वीरें देखते हैं तो आपको उनके आसपास महिलाएं दिखेंगी, लेकिन अगर आप मोहन भागवत की तस्वीरें देखते हैं, तो वह अकेले या पुरुषों से घिरे होंगे।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस में इस बात का संतुलन रखा गया है कि चुनाव में महिला और पुरुषों की संख्या में ज्यादा अंतर न आए। उन्होंने कहा कि वह मेघालय में महिलाओं को पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं, जिससे हम ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को मौका दे सकें।

You May Like This

LEAVE A REPLY