महिला की शक्ल और शरीर के साथ पेश किया रोबोट

    0
    298
    Read This Also

    ‘फ्रिजिड फैरा’ एक रोबोट है। इस रोबोट को महिला की शक्ल और शरीर के साथ पेश किया गया है, जिसे एक सेक्स डॉल की तरह यूज किया जा सकता है।

    हालांकि आपको परेशान करने वाली जानकारी ये नहीं है कि इस फ्रिजिड फैरा रोबोट एक महिला के जैसा दिखता है, जिसे सेक्स करने के लिए बनाया गया है, बल्कि इस डॉल से जुड़ा एक फीचर आपको हैरान और परेशान दोनों कर देगा।

    मुझे छोड़ दो, मुझे जाने दो

    इस रोबोट में कई सारे फीचर हैं, जिनमें से एक फीचर है सेक्स के दौरान असहमति का। असहमति मोड पर सेट करने के बाद अगर यूजर इस डॉल के प्रायवेट पार्ट को छुएगा, तो इस डॉल से मुझे छोड़ दो, मुझे जाने दो जैसी आवाजें निकलेंगी।

    कुल मिलाकर ये एक रेप वाली परिस्थति का क्रिएट करेगी, जिसमें कोई पुरुष जबरदस्ती महिला को छू रहा है, उसके साथ शारीरिक संबंध बना रहा है और वो महिला उसे लगातार हटने, रुकने के लिए बोल रही है।

    कुछ लोग इसमें कोई खराबी नहीं मान रहे

    बता दें कि इस डॉल यानी रोबोट के चर्चा में आते ही इसे क्रिटिसाइज भी किया जा रहा है, वहीं कुछ लोग इसमें कोई खराबी नहीं मान रहे हैं। विरोध करने वाले लोगों का कहना है कि इस तरह के चीजें रेप कल्चर को जस्टिफाई करती हैं और उन्हें बढ़ावा देती हैं।

    इस खबर को सबसे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने प्रकाशिक किया था। न्यू यॉर्क टाइम्स ने इंग्लैंड की शेफील्ड यूनिवर्सिटी में रोबोटिक्स पढ़ाने वाले प्रफेसर नोएल शार्की से बात की।

    कुछ लोग इस पर आपत्ति जताते हैं

    शार्की कहते हैं कि कुछ लोग इस पर आपत्ति जताते हैं, वहीं कुछ कहते हैं कि असल औरतों का रेप करने से बेहतर है, रोबोट का रेप कर उसपे भड़ास निकाल लो।

    इस डॉल को बनाने वाली कंपनी ट्रू कम्पैनियन ने विरोध में आनंद खोजने वाले उन खास पुरुषों की मानसिकता को ध्यान रखकर रोबोट में ये फीचर डाला है।

    कीमत 10 हजार डॉलर यानी करीब 6 लाख रुपए

    इसकी कीमत 10 हजार डॉलर यानी करीब 6 लाख रुपए है। बता दें कि कुछ समय पहले एक रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें एक्सपर्ट ने दावा किया था कि इंसान और मशीनी रूप में रोबोट तेजी करीब आ रहे हैं और 2050 तक रोबोट से शादी करना असामान्य बात नहीं मानी जाएगी।

    You May Like This

    LEAVE A REPLY