सेना ने पत्थरबाजों पर काउंटर एफआईआर की दर्ज

0
87

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना द्वारा की गई फायरिंग का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस की तरफ से सेना पर एफआईआर दर्ज की गई थी, लेकिन अब जवाब में सेना ने भी काउंटर एफआईआर दर्ज कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक शोपियां में फायरिंग के वक्त पत्थरबाजी कर रहे लोगों के खिलाफ काउंटर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

रविवार को सेना की गढ़वाल इकाई के 10 कर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। प्राथमिकी में मेजर का भी नाम लिया गया है जो घटना के समय सैनिकों का नेतृत्व कर रहे थे।

महबूबा मुफ्ती नीत राज्य सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। सेना ने दावा किया कि हमलावर हुई भीड़ के हाथों सात जवानों के घायल होने के बाद उसने आत्मरक्षा के लिए गोलीबारी की थी।

प्रदेश सरकार पर स्वामी ने साधा निशाना

मंगलवार को सुब्रमण्यम स्वामी ने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि यह क्या बेहूदगी है। इस सरकार को बर्खास्त करना चाहिए। स्वामी ने कहा था कि महबूबा को कहो कि ये एफआईआर वापस ली जाये नहीं तो उनकी सरकार बर्खास्त कर दी जायेगी। हम ऐसी सरकार क्यों चला रहे हैं? मैं अब तक इस बात को समझ नहीं पा रहा हूं।

You May Like This

LEAVE A REPLY