पुलिस ने पकड़ा अंतरर्राज्यीय मोबाइल चोर गिरोह

0
93

चमोली पुलिस ने अंतरर्राज्यीय मोबाइल चोर गिरोह को पकड़ा है। पुलिस का मानना है कि इस गिरोह ने कर्णप्रयाग में 26 नवंबर की रात को एक दुकान का शटर तोड़कर काफी संख्या में मोबाइल और रिचार्ज कूपन चुराए थे। एसपी ने चोरी की घटना का खुलासा करने वाली टीम को ढाई हजार रुपये का नगद पुरस्कार घोषणा किया है।

गोपेश्वर में एसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि 26 नवम्बर को कर्णप्रयाग में एक दुकान का शटर तोड़कर मोबाइल और रिचार्ज कूपन चोरी किये जाने की घटना की तहरीर दुकानदार विक्रम सिंह ने दी। कर्णप्रयाग थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए सीओ कर्णप्रयाग के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी सहायता के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की।

इस मामले में 18 दिसम्बर को अभियुक्त कादिर खान उम्र 32 वर्ष निवासी नरपत रामपुर को गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से चोरी का एक मोबाइल बरामद किया गया। बाद में कादिर खान की निशानदेही पर इस चोरी में शामिल अन्य की तलाश शुरू की गई। इसमें मेरठ के महबूब के कब्जे से छह मोबाइल, नबाव निवासी शाहजंहाबाद मेरठ से भी छह मोबाइल, शाजिद निवासी मेरठ के कब्जे से भी इसी चोरी के पांच मोबाइल समेत 18 मोबाइल आरोपियों से बरामद किये गए।

पहले भी कई चोरियां की है इस गिरोह ने

एसपी ने बताया कि चोरी में संलिप्त इस गिरोह ने पहले भी कई चोरियां की है। आम्स एक्ट में एक अभियुक्त जेल जा चुका है। पुलिस मामले में पड़ताल कर रही है। पूछताछ से पता चलेगा कि गिरोह के लोगों ने और किन स्थानों पर वारदातों को अंजाम दिया है। चोरी से बरामद मोबाइलों की कीमत 3 लाख रुपये बतायी गई है।

You May Like This

LEAVE A REPLY