पुलिस ने शातिर चेन स्नेचर को दबोचा

0
46

देहरादून पुलिस की नाक में दम करने वाले एक और शातिर चेन स्नेचर को कैंट पुलिस ने दबोच लिया। आरोपित देहरादून में स्कूटी सवार महिलाओं के गले से चेन लूट की वारदातों में शामिल था। पुलिस के मुताबिक शातिर मूल रूप से अमृतसर पंजाब का रहने वाला है, पंजाब में भी चेन स्नेचिंग, टप्पेबाजी, नशे आदि अपराधों में जेल जा चुका है। दून में वह पटेलनगर क्षेत्र में किराये के मकान में रहता था और यहां मीटर ठीक करने का काम करता था।

नौ और 19 मई को दून में चेन स्नेचिंग की घटना सामने आई थी। दोनों घटनाओं के बाद जब आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो दोनों में एक ही बाइक यामाहा फेजर नजर आई। इसके बाद पुलिस ने उक्त बाइक सवार का हुलिया तैयार कर उसके बारे में जब जानकारी जुटाई तो वह पंजाब शातिर चेन स्नेचर निकला।

दून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि गुरुवार को बिंदाल तिराहे पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की तो इसी दौरान एक बाइक सवार भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में उसकी पहचान कनव ठाकुर पुत्र विनय सिंह निवासी थाना कोट हरनाम दास अमृतसर पंजाब हाल निवासी गुरुद्वारा रोड पटेलगर देहरादून के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर लूटी गई चेन बरामद कर ली। बताया कि आरोपित घटना के बाद सीधे पंजाब चला जाता था। एसएसपी ने चेन स्नेचर को पकडने वाली टीम को ढाई हजार इनाम की घोषणा की है।

लूट में भाई की बाइक को कर रहा था इस्तेमाल

एसएसपी ने बताया कि शातिर जिस यामाहा बाइक से चेन स्नेचिंग को अंजाम दे रहा था, वह उसके भाई के नाम है। पहले वह अपने भाई के साथ ही रहता था, लेकिन अब वह अकेले ही दून में रहकर चेन स्नेचिंग को अंजाम देता था।आरोपित पढ़ा लिखा नहीं है और बिजली का काम जानता है। वह हेरोइन का आदी है। पहले वह पंजाब में परिवार के साथ रहता था और कु छ छोटे-मोटे काम कर अपना खर्चा निकालता था। नशे की लत ने उसे यहां तक पहुंचा दिया। उसका भाई दून में रहता था।

डेढ़ साल पहले वह दून आ गया और मीटर ठीक करने का काम करने लगा। एसएसपी ने बताया कि करीब चार-पांच माह पहले उसने नेहरू कॉलोनी की रहने वाली एक लड़की से लव मैरिज कर ली थी। लड़की दूसरे समुदाय के होने के कारण परिवार वालों ने भी उससे रिश्ता तोड़ दिया था। बताया कि पहले नशे की लत और शादी के बाद पत्नी के खर्चे पूरे करने के लिए स्नेचिंग करने लगा।

You May Like This

LEAVE A REPLY