जिप्सी मालिकों ने कॉर्बेट पार्क में की हड़ताल, पर्यटक परेशान

0
13

कॉर्बेट पार्क में जिप्सी मालिकों की हड़ताल से कई पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पर्यटकों को लेकर आए कुछ जिप्सी चालकों को वापस कर दिया गया। इससे पर्यटकों में काफी आक्रोश देखा गया। कुछ पर्यटकों ने जाम का भी प्रयास किया।

कॉर्बेट पार्क में पर्यटकों की बुकिंग करने वाली वेबसाइट में जटिल प्रक्रिया के विरोध में होटल एसोशिएशन और जिप्सी वेलफेयर समिति द्वारा जिप्सियों की हड़ताल का एलान किया था। बुधवार सुबह कलकत्ता से आये पर्यटक बिजरानी पहुंचे, उन्होंने बिजरानी में जाने का प्रयास किया, लेकिन जिप्सी स्वामीयों ने उन्हें नही जाने दिया। इससे पर्यटक गुस्से में आ गए।

पैसा व समय बर्बाद होने से पर्यटक गुस्से में

पर्यटकों ने कहा कि तीन माह पूर्व बुकिंग कराई थी, लेकिन अब उन्हें जाने से मना किया जा रहा है। उनका पैसा व समय बर्बाद हो गया। उन्होंने कहा कि वह दोबारा कार्बेट नही आएंगे। कुछ पर्यटकों ने जाम का भी प्रयास किया। उसके बाद वह होटल को वापस चले गए। सात बजे करीब पुलिस और बिजरानी रेंजर पर्यटकों को पार्क के भीतर ले जाने के लिए मौके पर पहुंचे, लेकिन फिर कोई पर्यटक नहीं आया। हड़ताल के चलते ढिकाला, बिजरानी, झिरना, ढेला पर्यटन जोन में पर्यटक घूमने नही जा पाए।

You May Like This

LEAVE A REPLY