पनामा केस में दोषी नवाज शरीफ की खूबसूरत बेटी मरियम, बेनजीर से होती है तुलना

0
53
Read This Also

नई दिल्ली। पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को आज सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है जिसके चलते वो अब पीएम बनने के योग्य नहीं रह गए हैं। आपको बता दें कि जस्टिस आसिफ सईद खोसा की अगुआई वाली पांच जजों की बेंच ने ये फैसला सुनाया है। बेंच ने शरीफ के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है।मालूम हो कि शरीफ और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार और मनी लांड्रिंग जैसे आरोप हैं।

आपको बता दें कि इस केस में नवाज की बेटी मरियम नवाज जेआईटी के सामने पेश हुईं थी, जेआईटी ने मरियम से उनसे 1 घंटे 45 मिनट तक पूछताछ की गई। मरियम को अपने पिता नवाज शरीफ की राजनीतिक उत्तराधिकारी मानी जाती हैं।

पाकिस्तान में सबसे चर्चित राजनीतिक चेहरा

मरियम नवाज इन दिनों पाकिस्तान का सबसे लोकप्रिय हसीन चेहरा है, जिसकी तुलना पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो से करते हैं, हालांकि बेनजीर की तरह वो कभी सत्ताधारी बनती हैं या नहीं ये तो आने वाला वक्त तय करेगा लेकिन इसमें कई शक नहीं कि मरियम नवाज इस वक्त पाकिस्तान में सबसे चर्चित राजनीतिक चेहरा है।

खूबसूरत व्यक्तित्व वाली महिला

उनकी छवि एक खूबसूरत व्यक्तित्व वाली महिला की है जो कि स्पष्ट बोलती हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बड़ी बेटी मरियम नवाज की तुलना बेनजीर भुट्टो से इसलिए भी होती क्योंकि अगर दोनों के बैकग्राउंड पर नजर डालेंगे तो आप पाएंगे कि दोनों की राजनीति अपने पिता से विरासत में मिली है।

पूरी पढ़ाई कैलेफोर्निया से

मरियम शरीफ का जन्म 28 अक्टूबर, 1973 को लाहौर में हुआ था, उन्हें चार भाषाओं की जानकारी है। मरियम नवाज ने अपनी स्कूली पढ़ाई जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट से पूरी की है। ‘9/11 के बाद पाकिस्तान को एक कट्टरपंथी छवि देने की कोशिश’ पर वह अपनी थीसिस तैयार कर रही हैं और साल 1997 से ‘सोशल आंत्रप्रन्‍योर’ मरियम शरीफ ट्रस्ट संभाल रही हैं। उनकी पूरी पढ़ाई कैलेफोर्निया से हुई है।

पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बन सकती हैं?

नवाज शरीफ के दो बेटे हैं हुसैन और हसन लेकिन इन दोनों ने कभी भी राजनीति में आने की इच्छा जाहिर नहीं की लेकिन मरियम राजनीति में काफी दिलचस्पी लेती हैं और इस वक्त पाकिस्तान की राजनीति में सक्रीय हैं और कई लोगों का अनुमान है कि मरियम एक दिन पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बन सकती हैं।

मरियम के पति मोहम्मद सफदर

मरियम के पति मोहम्मद सफदर सेना से रिटायर हो चुके हैं और कुछ वक्त पहले तक पीएमएल-एन में वह पार्टी के चीफ ऑर्गनाइजर थे लेकिन नवाज शरीफ को शक हुआ कि वह पार्टी तोड़ नई पार्टी बनाने की कोशिश में हैं, इसलिए उन्होंने उसे बेदखल कर दिया था लेकिन मरियम की वजह से आज दोनों का रिश्ता सलामत है। दोनों के तीन बच्चे हैं, आपक बता दें कि उनकी बेटी मेहरुन्निसा के निकाह में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी अचानक से पहुंचे थे।

You May Like This

LEAVE A REPLY