दो मंजिला मकान में आग लगने से एक की मौत

0
48

होली की रात नैनीताल शहर के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र में रंग में भंग पड़ गया। मल्लीताल के शेरवानी कम्पाउंड क्षेत्र में भीषण आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर खाक हो गया और आग में जिंदा जलकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। शेरवानी क्षेत्र में सीडीओ प्रकाश चंद्र की ससुराल है। मकान में रात करीब 11ः30 बजे आग लगी तो घर में मौजूद सीडीओ की सास विद्या भास्कर और साले पंकज ने शोर मचाया। होहल्ला सुनकर पड़ोसी आ गए।

तल्लीताल तक दिखाई दी लपटें

क्षेत्रवासी भूपेंद्र बिष्ट समेत अन्य ने आग बुझानी शुरू करने के साथ ही फायर ब्रिगेड, पुलिस व ऊर्जा निगम को सूचना दी। सूचना पर कोतवाली के एसआइ पूरन मर्तोलिया समेत पुलिस फोर्स तथा दमकल टीम मौके पर पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि लपटें तल्लीताल तक दिखाई दीं। राहत एवं बचाव कार्य के दौरान लोग पंकज को तलाशते रहे, मगर कहीं नजर नहीं आया। तड़के चार बजे जब आग को पूरी तरह बुझा दिया गया तो कमरों की चेकिंग के दौरान पंकज का शव पड़ा मिल गया।

सूचना पर सीडीओ प्रकाश चंद्र भी पहुंच गए। 37 वर्षीय पंकज डिप्रेशन में रहता था। पंकज की बहन सेल्स टैक्स विभाग में अधिकारी है। पंकज की बीते वर्ष अप्रैल माह में शादी हुई थी, विवाद की वजह से पत्नी तभी से मायके चले गई। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है ।

पानी की कमी से आग बुझाने में आई दिक्कत

पानी की कमी की वजह से आग बुझाने में लंबा वक्त लग गया। इसके अलावा संकरा रास्ता भी बाधक बना। दमकल विभाग दो छोटी एक बड़ी गाड़ी लेकर गया था, मगर बड़ी गाड़ी नहीं जा सकी। आसपास की टंकियों का भी पानी समाप्त हो गया। आग से लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। पुलिस के अनुसार पंचनामा भर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

You May Like This

LEAVE A REPLY