अपनी मांगों को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

0
41

छात्र संगठन एनएसयूआई ने कुमाऊं विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाओं की समय सारणी के अंतराल में परिवर्तन की मांग को लेकर अपना प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रखा। छात्रों ने पहले डीएसबी परिसर तथा फिर कुविवि के मुख्यालय में प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस व्यवस्था चैकस होने के कारण कार्यकर्ताओं को विवि परिसर में घुसने नहीं दिया गया। इस दौरान विवि के प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता के बाद भी छात्रों की समस्या का समाधान नहीं हो सका।

उन्होंने मांग की है कि परीक्षा कार्यक्रम को परिवर्तित करते हुए छात्रों को समय दिया जाए। यह भी कहा है कि विवि उक्त तिथि में ही परीक्षा संपन्न कराए, लेकिन सारणी को व्यवस्थित किया जा सकता है। इसी मांग को लेकर गुरूवार को संगठन के पदाधिकारियों ने डीएसबी परिसर बंद कराए जाने का ऐलान किया था।

इधर शुक्रवार सुबह छात्र कॉलेज पहुंचे। लेकिन यहां पहले से ही पुलिसिंग तैनात की गई थी। छात्रों ने प्रदर्शन शुरू किया, जोकि सफल नहीं हो सका। इसके बाद छात्र विवि मुख्यालय पहुंचे। विवि परिसर में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस दौरान उन्हें गेट से अंदर नहीं जाने दिया गया। उन्होंने गेट पर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। अलबत्ता छात्र धरने पर भी बैठ गए। जिसके बाद वार्ता के लिए प्रभारी कुल सचिव बीएस बिष्ट तथा परीक्षा नियंत्रक प्रो. वाईएस रावत यहां पहुंचे। छात्रों की वार्ता विफल रही।

प्रशानिक अधिकारियों ने कहा कि वह छात्रों की बात शासन तक पहुंचा सकते हैं। लेकिन शासन के दिशा-निर्देशों पर ही उन्हें निर्णय लेना होगा। जिसके बाद छात्रों को असफल होकर वापस लौटना पड़ा। जबकि संगठन के पदाधिकारियों ने कहा है कि मांग को लेकर प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

विवि प्रशासन ने दी 23 के खिलाफ तहरीर

कुमाऊं विश्वविद्यालय में तोड़फोड़, सराकारी कार्य बाधा तथा अभद्रता पर विवि प्रशासन की ओर से 23 के खिलाफ मल्लीताल कोतवाली में तहरीर दी गई है। हालांकि पुलिस ने फिलहाल प्रकरण में मामला दर्ज नहीं किया है। लेकिन जांच शुरू कर दी है। शीघ्र ही तथ्यों के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

You May Like This

LEAVE A REPLY