बैंक और एटीएम की सुरक्षा में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं

0
26

आईजी गढ़वाल के निर्देश पर बैंकों और एटीएम की सुरक्षा को लेकर सीओ रुड़की ने मंगलवार को बैंक अधिकारियों की बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने शहर में एटीएम की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने के निर्देश दिए। सिविल लाइंस के बोट क्लब स्थित यातायात पुलिस लाइन में सीओ रुड़की एसके सिंह ने बैंक अधिकारियों से कहा कि बैंक और एटीएम की सुरक्षा को लेकर कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सभी बैंक अधिकारी अपने बैंक और एटीएम की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम रखे। बैंकों और एटीएम अनिवार्य रुप से गार्ड रखें। बैंकों और एटीएम के भीतर और बाहर अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाएं। इस दौरान उन्होंने बैंक अधिकारियों से उनके बैंक और एटीएम के बारे में भी विभिन्न जानकारियां मांगी। उन्होंने बैंक अधिकारियों और एटीएम एजेंसी के अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी मांगे हैं।

एसीसी के निरीक्षण में गायब मिला सुपरवाइजर

रुड़की में गन्ना सर्वे के दौरान कुछ सुपरवाइजरों के लापरवाही बरते जाने की शिकायत पर सहायक गन्ना आयुक्त ने इकबालपुर और लक्सर जोन के कई गांव का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लक्सर जोन में एक सुपरपाइजर गैर हाजिर पाया गया। एसीसी ने उसका स्पष्टीकरण तलब किया है। साथ ही उसका वेतन रोके जाने की भी तैयारी है।

15 मई से जिले में गन्ने का सर्वे शुरू हो गया था। इसके लिए पूरे जिले में 72 टीमें लगाई गई हैं। लक्सर और लिब्बरहेड़ी गन्ना विकास परिषद में इस बार जीपीएस के जरिए गन्ने का सर्वे किया जा रहा है। जबकि इकबालपुर जोन में मैनुअल। सहायक गन्ना आयुक्त को लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि कुछ गन्ना सुपरवाइजर गांव में चैपाल पर बैठकर ही सर्वे कर रहे हैं।

इसके अलावा खेतों की नापतौल के बजाय किसान से पूछकर ही क्षेत्रफल लिख दे रहे हैं। इस पर सहायक गन्ना आयुक्त ने सबसे पहले तो नगला इमरती, लंढौरा, शिकारपुर आदि गांव का सर्वे देखा, यहां पर सबकुछ सही मिला। इसके बाद वह लक्सर के गोवर्धनपुर, रुहालकी, रायसी एवं कलसिया गांव का निरीक्षण किया। कलसिया को छोड़कर सभी जगह सर्वे ठीक मिला। कलसिया में सुपरवाइजर गांव में नहीं मिला।

पूछा गया तो जानकारी मिली कि सुपरवाइजर पिछले कई दिनों से गांव में नहीं आ रहा है। इस पर उसका स्पष्टीकरण तलब किया गया है। साथ ही उसका वेतन रोके जाने के लिए ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक को कहा गया है।

You May Like This

LEAVE A REPLY