नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस’ का 25 अगस्त को होगा शुभारंभ

दून से काठगोदाम के बीच सप्ताह में पांच दिन संचालित होगी

0
88

देहरादून: देहरादूुन से काठगोदाम जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आपको बता दे कि दून और काठगोदाम के बीच जनशताब्दी की तर्ज पर नई रेेल सेवा ‘नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस’ का आरंभ रक्षा बंंधन से ठीक एक दिन पहले 25 अगस्त को होगा। वही रैल मंत्री पीयूष गोयल दिल्ली से वीडियों कान्फ्रेंसिंग के जरिये इस ट्रेन को दून के लिए”. रवाना करेंगे। इस दौरान काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर देहरादून के लिए रवाना करेंगे।

“यह रेल सेवा सप्ताह में पांच दिन संचालित होगी। रविवार और गुरुवार को यह ट्रेन नहीं चलेगी। रेल मंत्रालय ने पिछले महीने गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों को जोड़ने वाली इस”. नई रेल सेवा को मंजूरी दी थी। मंगलवार को इस ट्रेन के आरंभ होने के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी गई।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने बताया कि उद्घाटन के दिन 25 अगस्त को काठगोदाम से इस ट्रेन को पूर्वाह्न 11 बजे देहरादून के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। हालांकि, सप्ताह में पांच दिन संचालित होने वाली इस ट्रेन का समय अलग होगा।

बलूनी के मुताबिक काठगोदाम रेलवे स्टेशन से नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह 6.05 बजे प्रस्थान करेगी और दोपहर 12.35 बजे देहरादून पहुंचेगी। देहरादून से यह ट्रेन शाम 4.10 बजे रवाना होकर रात्रि 11 बजे काठगोदाम पहुंचेगी।

You May Like This

LEAVE A REPLY