मसूरी विंटर लाइन कार्निवल का रंगारंग शुभारंभ

0
116

सोमवार को मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल का शुभारंभ हो गया है। लंढौर स्थित सर्वे ग्राउंड से किताबघर चैक तक शोभायात्रा निकाली। इसे क्षेत्रीय विधाक गणेश जोशी, जिलाधिकारी एस. मुरूगेशन, पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शोभायात्रा लंढौर, पिक्चर पैलेस, झूलाघर होते हुए किताबघर पहुंची। मालरोड पर जौनपुरी, जौनसारी और पंजाबी गानों की धुन पर पर्यटकों ने जमकर डांस किया।

वहीं शाम को किताबघर में उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने हवा में गुब्बारे छोड़कर विंटर लाइन कार्निवाल एवं शाम के कार्यक्रमों का आगाज किया। शोभायात्रा में याक डांस आर्कषण का केंद्र बना रहा।

पर्यटन के क्षेत्र में एक सफल कदम

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि केदारनाथ आपदा के बाद उतराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मसूरी विंटर लाइन कार्निवल मील का पत्थर साबित हुआ है। आयोजन हर साल किया जा रहा है, जो कि पर्यटन के क्षेत्र में एक सफल कदम है। इससे यहां के पर्यटन में भी इजाफा हुआ है। जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन ने कहा कि विंटर लाइन कार्निवल में स्थानीय लोक कलाकारों के साथ ही स्टार कलाकारों को भी प्रस्तुति देंगे।

कहा कि विंटर लाइन कार्निवल के दौरान मालरोड पर पर्यटकों के लिए पहाड़ी व्यजनों के स्टाल भी लगाये गये हैं, जिससे पर्यटक पहाड़ी व्यजनों का भी आनंद ले सकेंगे। शाम 6 बजे सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ पद्मश्री जागर सम्राट बसंती बिष्ट ने नंदा के जागर सुफल ह्वे जाया तुम्हारी जात्रा में संजोया है जागर से किया। पर्वतीय नाट्य मंच के कलाकरों ने वीर भड़ माधो सिंह भण्डारी के जीवन पर आधारित नृत्य नाटिका का सुंदर मंचन किया गया। उक्त नाटिका में 70 कलाकरों ने प्रतिभाग किया।

You May Like This

LEAVE A REPLY