बोलती कम काम ज्यादा करती है मोदी सरकार: मेनका गांधी

0
25

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शनिवार को कहा कि भाजपा सरकार बोलती कम है और काम ज्यादा करती है। उन्होंने कहा कि उन्नाव और कठुआ दुष्कर्म मामलों में त्वरित कार्रवाई की गई है। मेनका गांधी ने कहा, कभी-कभी आप सोचते हैं कि अगर हम चुप हैं तो इसका मतलब है हम कुछ नहीं कर रहे हैं। दोनों ही मामलों में गिरफ्तारियां की गई हैं। सरकार ने हर जरूरी कदम उठाया है। यह जरूरी नहीं है कि हम पहले बोलें और फिर कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा कि सरकार प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस (पॉक्सो) एक्ट में संशोधन की तैयारी कर रही है ताकि 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को मौत की सजा सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि कड़ी सजा का प्रावधान ही मजबूत प्रतिरोधक होता है। मालूम हो कि पॉस्को एक्ट में फिलहाल मौत की सजा का कोई प्रावधान नहीं है। इस अधिनियम के तहत अधिकतम उम्र कैद की सजा ही दी जा सकती है।

महिलाओं की मदद के लिए पीएमएमएसके योजना

मेनका गांधी ने फेडरेशन ऑफ गुजरात इंडस्ट्रीज के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने ‘प्रधानमंत्री महिला शक्ति केंद्र’ नाम से एक नई योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत सामुदायिक हिस्सेदारी के जरिये ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाया जाएगा। यह योजना राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तर पर ऐसा वातावरण बनाएगी जिससे महिलाएं अपनी पूर्ण क्षमता का प्रयोग कर उपलब्धियां हासिल कर सकें।

You May Like This

LEAVE A REPLY