संकट लेकर आ रहा है साल का सबसे बड़ा सूर्य ग्रहण,क्या होगा इस का असर

0
121
Read This Also

21 अगस्त को साल का सबसे लंबा सूर्य ग्रहण पड़ने वाला है। भारतीय समानुसार रात 9 बजकर 16 मिनट से लेकर रात्रि के 2 बजकर 34 मिनट तक ये सूर्य ग्रहण रहेगा। ये पूर्ण सूर्य ग्रहण अमेरिका और कनाडा में देखा जाएगा। भारत में ग्रहण दिखाई नहीं देगा, लेकिन इसका प्रभाव राशियों पर जरूर पड़ेगा।

ज्योतिषशास्त्रियों के मुताबिक इसका प्रभाव पूरे विश्व पर पड़ने वाला है। ज्योतिष के ज्ञाताओं ने अपनी गणना के आधार पर कहा है कि यह ग्रहण विनाशकारी साबित हो सकता है।

क्या होगा इस ग्रहण का असर

ज्योतिष के मुताबिक ये ग्रहण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सिंह लग्न की कुंडली में बैठे मंगल को प्रभावित कर सकता है, जिसका परिणाम विनाशकारी साबित हो सकता है और उन्हें युद्ध के लिए प्रेरित कर सकता है।

ज्योतिष के मुताबिक इस सूर्य ग्रहण का असर अमेरिकी राष्ट्रपति के लग्न और ग्रहण के बिंदु को प्रभावित कर उनको उत्तेजित कर सकता है, जिसकी वजह से वो आवेश में आकर उत्तर कोरिया के विरुद्ध सैन्य कार्रवाई कर सकते है।

विनाशकारी परिणाम

ज्योतिष के मुताबिक 21 अगस्त को पड़ने वाले सूर्यग्रहण के कारण इसका सबसे ज्यादा असर अमेरिका पर दिखेगा। ग्रहण के कारण शेयर बाजारों में मंदी आ सकती है। इस ग्रहण की वजह से सोने के दामों में तेजी आ सकती है।

ज्योतिष के मुताबिक यह सूर्यग्रहण अमेरिका के लिए शुभ नहीं है। ग्रहण की वजह से कल अमेरिका के 48 राज्यों में अंधेरा छा जायेगा। वहीं वैज्ञानिकों के मुताबिक साल 1776 के बाद यह पहला मौका है, जब पूर्ण सूर्यग्रहण अमेरिका तक ही सीमित रहेगा।

राशियों पर ग्रहण का असर-काल सर्प और राहु-केतु की दशा-अंतर्दशा वालों को होगा कष्‍ट

ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक भले ही सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई न दें, लेकिन इसका असर राशियों पर अवश्य पड़ेगा। सबसे ज्यादा असर सिंह राशि वालों पर पड़ने जा रहा है।

सिंह राशि पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

ज्योतिष के मुताबिक 21 अगस्त को पड़ने वाले इस सूर्य ग्रहण का सबसे ज्यादा असर सूर्य राशि पर पड़ने वाला है। इसका असर सूर्य की स्वयंराशि सिंह में पड़ेगा। सिंह राशि में चंद्र सूर्य राहू और बुध की युति से चतुर्ग्रही योग बनेगा।

वहीं चारों ग्रह केतू की दृष्टि में आ जाएंगे। इसकी वजह से चंद्र सूर्य राहू यह यह तीनों ग्रह केतू के नक्षत्र मघा में गोचर करेंगे।

कालसर्प वालों पर असर

इस ग्रहण की वजह से जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष है या फिर जिनका राहु-केतु की दशा-अंतर्दशा चल रही है उन पर भी ग्रहण का ज्यादा असर होगा। इस ग्रहण का प्रभाव 30 दिनों तक रहेगा।

गर्भवती महिलाएं संभल कर

ये सूर्य ग्रहण गर्भवती महिलाओं पर असर डालेगा। ये ग्रहण सूर्य ग्रहण सिंह राशि पर अपना प्रभाव छोड़ेगा। उन्हें ग्रहण के वक्त भगवान का स्मरण करना चाहिए, ताकि उसका असर कम हो सके। वहीं न तो बाहर निकलना चाहिए और ना ही किसी नुकीली चीज को नहीं छूना चाहिए।

You May Like This

LEAVE A REPLY