देश की रक्षा करते हुए उत्तराखंड का लाल शहीद

0
98

उत्तराखंड का एक और लाल देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गया है। जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुए सीजफायर के दौरान मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हिम्मत से डटे जांबाज विकास गुरुंग ने अपनी जान की बाजी लगा दी।

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में ईद के दिन भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान ऋषिकेश के गुमानीवाला निवासी विकास गुरुंग शहीद हो गए। विकास 2ध्1 गोरखा राइफल में सिपाही के पद पर तैनात थे।

छोटा भाई निरंजन भी भारतीय सेना में है तैनात

शनिवार सुबह नौ बजे बजे सेना मुख्यालय से विकास के परिजनों को उनके शहीद होने की सूचना मिली। जिसके बाद घर में कोहराम मच गया। विकास के पिता रमेश गुरुंग सेना से सेवानिवृत्त है। जबकि उनका छोटा भाई निरंजन भी भारतीय सेना में तैनात है।

गौरतलब है कि मुताबिक जम्मू कश्मीर में बांदीपुरा बॉर्डर पर बुधवार को अचानक आतंकवादियों ने हमला कर दिया। भारतीय सेना ने जबाब में मोर्चा संभाल लिया। रुद्रप्रयाग जिले के मानवेंद्र और उनके साथियों ने मिलकर दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। हालांकि, इस दौरान आतंकवादियों से लोहा लेते हुए मानवेंद्र रावत को गोली लग गई, जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गए और फिर शहीद हो गए।

You May Like This

LEAVE A REPLY