आपदा मोचन निधि से किए जाने वाले कार्यों की गुणवत्ता का रखें ध्यानः डीएम

0
57

जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने राज्य आपदा मोचन निधि से किए जाने वाले कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को बल्टा-भल्यूडा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़क के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों से तय समय पर कार्यों को पूर्ण करने को कहा।

उन्होंने उपजिलाधिकारियों से भी समय-समय पर निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर निरीक्षण रिपोर्ट आपदा प्रबंधन विभाग को देने के निर्देश दिए। उन्होंने लोअर माल रोड थपलिया में क्षतिग्रस्त सड़क का भी निरीक्षण किया। बल्टा भल्यूड़ा सड़क निर्माण में 12 लाख रुपये की लागत से कराए जा रहे कार्यों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों का चिह्नीकरण करने को कहा। उन्होंने माट, बिनतोला, भल्यूड़ा और बल्टा के ग्रामीणों से भी जानकारियां ली।

सड़क के निर्माण कार्यों में देनी होगी विशेष प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र सब्जी उत्पादन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है इस लिए इस सड़क के निर्माण कार्यों में विशेष प्राथमिकता देनी होगी। उन्होंने निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और आगणन के अनुसार उसकी लम्बाई, चैडाई की भी जांच की। इसके बाद डीएम ने जिलाधिकारी ने थपलिया में प्रस्तावित पार्किंग स्थल व जिला योजना के तहत थपलिया से अगले मोड़ तक कराये जा रहे सड़क चैड़ीकरण के कार्य का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों की मरम्मत के भी निर्देश दिए। इस मौके पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अवर अभियंता हरीश चन्द्र जोशी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी, बलवन्त सिंह मेहता, जीवन मेहरा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

You May Like This

LEAVE A REPLY