केदारनाथ में बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन

0
55

नए साल के दूसरे दिन भी केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हुई। मंगलवार को बर्फबारी से केदारपुरी में ठंड और बढ़ गई है। इससे पुनर्निर्माण कार्य में भी व्यवधान पैदा हो गया है। बर्फबारी के चलते मजदूर कमरों में ही कैद होकर रह गए हैं। इधर, बर्फबारी के कारण निचले क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं। प्रदेशभर में ठिठुरन बढ़ गई है।

सुबह से ही केदारनाथ धाम में मौसम बदला रहा। जबकि एक-दो दिन पहले से ही केदारनाथ में बर्फबारी के आसार बन रहे थे। सोमवार दोपहर बाद भी कुछ देर के लिए हल्की बर्फबारी हुई। मंगलवार दोपहर बाद तीन बजे बाद केदारनाथ में बर्फबारी शुरू हो गई। पहले बर्फबारी की रफ्तार कुछ कम थी और रुक-रुक कर हो रही थी, लेकिन शाम साढ़े चार बजे से तेज बर्फबारी होने लगी। उधर, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री में हल्के बादल छाए रहे। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहेगा। आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं।

पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों में पड़ सकता है पाला

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड में सुबह के समय पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों में पाला पड़ सकता है। जबकि राज्य के मैदानी जिले हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं कोहरा छाए रहने की संभावना है। प्रदेश में अल्मोड़ा का न्यूनतम तापमान लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी शून्य से नीचे -2.8 रिकार्ड किया गया। जबकि मुक्तेश्वर का 0.3 और जोशीमठ का न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

साफ रहेगा मौसम

देहरादून का मौसम बुधवार को आमतौर पर साफ रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 21 व छह डिग्री रहने की संभावना है। मंगलवार की बात करें तो दून का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 23.1 और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

You May Like This

LEAVE A REPLY