हिन्दू समाज की रक्षा के लिए चुनाव मैदान में उतरेगा अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद

0
731

अल्मोड़ा। हिन्दू समाज की रक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद का गठन हो चुका है। शिखर होटल में हुई बैठक में हिंदूओं की एकता और रक्षा के लिए चर्चा करते हुए परिषद से अनेक लोगों को जोड़ा गया। वहीं अनेक कार्यकर्ताओं को संगठन के विभिन्न दायित्वों को सौंपा गया।
बैठक में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कृष्णा कांडपाल ने कहा कि तोगड़िया के नेतृत्व में हिंदू समाज की रक्षा व एकता की दिशा में परिषद ने काम करना शुरु कर दिया है। वर्तमान में हिंदू समाज के अंदर के भय को दूर करने एवं उनकी सुरक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद सशक्त तरीके से आगे आ चुका है। उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की रक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद को चुनाव मैदान में उतरना पड़ेगा तो वह चुनाव मैदान में उतरेगा। वहीं उन्होंने कहा कि अक्टूबर माह में परिषद भगवान श्री राम के मंदिर निमार्ण के लिए लखनउ से अयोध्या तक कूच किया जायेगा। इन सभी मुद्दों को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा। जिसके तहत हिंदू मांग पत्र पर पूरे देश से कम से कम 20 करोड़ हिंदू समाज के लोगों से हस्ताक्षर कराने का लक्ष्य रखा गया हैै। राष्ट्रीय बजरंग दल में युवाओं को जोड़ा जा रहा है जिन्हें संगठन त्रिशूल धारण करायेगा। उन्होंने बताया कि श्रावण मास के अंतिम सोमवार को पूरे भारतवर्ष में सामूहिक जलाभिषेक किया जाएगा। बैठक में अंतरराष्ट्रीय महिला परिषद की अध्यक्ष अंजली जोशी ने हिंदू समाज की मातृशक्ति को बड़ी संख्या में जोडे जाने की बात कही।

इस दौरान कार्यकर्ताओं को बजरंग दल और परिषद के विभिन्न पदो के दायित्व सौंपे गये। इस दौरान सुरेंद्र सिंह को अंतरराष्ट्रीय बजरंग दल का उपाध्यक्ष् बनाया गया। वहीं बाबू भाई, विनोद जोशी, नरेंद्र बिष्ट, पंकज बिष्ट, पंकज नेगी, दौलत सिंह को विभिन्न पद सौंपे गये। बैठक में कृष्णा भट्ट, आरती पांडेय, पीसी जोशी, इंदर गोस्वामी, नारायण सिंह, गौतम सिंह व सचिन बिष्ट मौजूद रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY