भारतीय सेना ने लिया बदला, पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे

0
75

सोमवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की करारा जवाब दिया और इस फायरिंग में तीन पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इंटेलीजेंस सूत्रों के हवाले से लिखा है कि इंडियन आर्मी ने एलओसी पार करके तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मारकर शनिवार को हुई घटना का बदला लिया है।

जिन पाकिस्तानी सैनिकों की मौत इस घटना में हुई है उनके नाम हैं सिपाही सज्जाद, सिपाही अब्दुल रहमान और सिपाही एम उस्मान और घायल सैनिक की पहचान अत्हाज हुसैन के तौर पर हुई है।

पहले पाक की ओर से फायरिंग

वहीं, पाक की सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने अपनी वेबसाइट पर दावा किया है कि भारत की ओर से फायरिंग में उसके तीन सैनिकों की मौत हो गई है। हालांकि, सेना ने पाक के इन आरोपों से इनकार कर दिया है। आईएसपीआर की ओर से वेबसाइट पर दावा किया गया है,

एलओसी पर स्थित रावलकोट सेक्टर के तहत राखछिकरी में भारतीय सेना की ओर से फायरिंग की गई जिसमें हमारे तीन सैनिकों को शहादत मिली है तो एक सैनिक घायल हो गया है। आपको बता दें कि शनिवार को दोपहर में पाकिस्तान ने अचानक इंडियन पोस्ट पर फायरिंग शुरू कर दी थी।

राजौरी में स्थित एलओसी से सटे केरी सेक्टर में हुई इस घटना में मेजर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह शहीद हो गए थे। इस वर्ष 25 दिसंबर तक पाकिस्तान की ओर से 881 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है।

You May Like This

LEAVE A REPLY