मैं कांग्रेस की दया पर निर्भर: सीएम कुमारस्वामी

0
60

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को कहा कि वह कर्नाटक के 6.5 करोड़ लोगों की नहीं, बल्कि कांग्रेस की दया पर निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी (जदएस) ने पूर्ण बहुमत मांगा था, जो उन्हें नहीं मिला है।

दिल्ली में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात से पहले कुमारस्वामी ने भाजपा और अन्य किसान नेताओं की आलोचना करते हुए कहा, किसानों के काम के लिए मैं एक कदम आगे हूं। कृषि ऋण माफी पर आपको मुझे इस्तीफा देने के लिए कहने की जरूरत नहीं है। अगर मैं ऐसा नहीं कर पाया तो मैं खुद पद से इस्तीफा दे दूंगा। कृषि ऋण माफी मेरी प्राथमिकता है। क्या आप एक हफ्ते इंतजार नहीं कर सकते। अभी तक मंत्रिमंडल का गठन भी नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री ने किसानों से आग्रह किया कि वह आत्महत्या जैसा कोई बड़ा कदम न उठाएं और एक हफ्ते इंतजार करें। वह को-ऑपरेटिव सोसायटीज के साथ-साथ राष्ट्रीयकृत बैंकों का भी कृषि ऋण माफ करने का रास्ता निकालने की प्रक्रिया में हैं। मालूम हो कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने 28 मई को इस मसले पर राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

विभाग बंटवारे पर और विलंब संभव

जदएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार में मंत्रियों के विभाग बंटवारे में अभी और देर हो सकती है। इसकी वजह यह है कि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने पुत्र और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हेल्थ चेकअप के लिए विदेश रवाना हो गई हैं। राहुल तो एक हफ्ते में स्वदेश लौट आएंगे, लेकिन सोनिया लंबे समय तक वहीं रुकेंगी। सूत्रों ने बताया कि इसी कारण विभाग बंटवारे को लेकर होने वाली बैठक को एक हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इस बैठक के अब चार-पांच जून को होने की संभावना है। हालांकि, कर्नाटक मामलों के पार्टी प्रभारी केसी वेणुगोपाल का कहना है कि एक-दो दिन में विभागों का आवंटन हो जाएगा, कांग्रेस अध्यक्ष की अनुपस्थिति इसमें आड़े नहीं आएगी। वह चैबीसों घंटे फोन पर उपलब्ध हैं। बता दें कि शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की राहुल गांधी के साथ पहले दौर की बातचीत बेनतीजा रही थी।

You May Like This

LEAVE A REPLY