गुजरात कांग्रेस में भगदड़, 6 और विधायक छोड़ सकते हैं साथ

0
188
Gujrat congress leader vaghela
Read This Also

बिहार कांग्रेस के बाद अब गुजरात कांग्रेस में बड़ी फूट की खबर है. गुरुवार को पहले कांग्रेस के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हुए, अब खबर है कि कांग्रेस के 6 और विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल को चुनाव में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. इससे पहले शुक्रवार सुबह ही खबर थी कि बिहार में कांग्रेस के 18 विधायक NDA में शामिल हो सकते हैं.

गुरुवार को शामिल हुए थे 3 विधायक

कांग्रेस के तीनों विधायकों ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष रमनलाल वोरा को इस्तीफा सौंप दिया. पहले दो इस्तीफे एक साथ हुए जिसमें बलवंत सिंह राजपूत और तेजश्री पटेल के नाम थे. इसके बाद गुरुवार शाम करीब पांच बजे गुजरात कांग्रेस के विधायक पीआई पटेल ने भी इस्तीफा दे दिया.

राज्यसभा चुनाव पर सीधा असर

राज्यसभा चुनाव की तीन सीट के लिए गुजरात में आठ अगस्त को वोट डाले जाने हैं. ऐसे में यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है. कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा के बाद तीनों विधायक को गुजरात बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने केसरिया पहनाकर भाजपा में शामिल कर लिया. इतना ही नहीं, इसके फौरन बाद बीजेपी दफ्तर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी की मौजूदगी में बलवंत सिंह राजपूत को राज्यसभा चुनाव में बीजेपी का तीसरा उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया गया. माना जा रहा है कि इस चुनाव से पहले कांग्रेस के कई और विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

वाघेला ने जन्मदिन के दिन की बगावत

आपको याद दिला दें कि अभी कुछ दिन पहले ही अपने जन्मदिन के दिन वाघेला ने अपने समर्थकों का जमावड़ा बुलाया था. उसी कार्यक्रम में वाघेला ने खुलासा किया कि उन्हें कांग्रेस ने 24 घंटे पहले ही पार्टी से निकाल दिया था. वाघेला ने कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए कहा था कि वे आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते.

गौरतलब है कि वाघेला ने यह भी कहा था कि मैं कहीं भी जा सकता हूं लेकिन बीजेपी में नहीं जाऊंगा. उन्होंने कहा था, "मैंने विपक्ष के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है राज्यसभा चुनाव के बाद मैं कांग्रेस के विधायक के रूप में भी इस्तीफा दे दूंगा. मुझे कांग्रेस बीजेपी का झंडा नहीं पहनना. किसी पार्टी का झंडा नहीं पहनना."

You May Like This

LEAVE A REPLY