जीआरडी स्कूल:सीबीएसई ने स्कूल को नोटिस भेजकर मांगा जवाब

0
56

देहरादून। जीआरडी वल्र्ड स्कूल भाऊवाला में छात्रा के साथ हुई गैंगरेप की घटना के बाद केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने मामले पर कड़ा संज्ञान लिया है। क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से स्कूल को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है। घटना को बोर्ड ने स्कूल प्रशासन की बड़ी चूक और लापरवाही बताया। कहा कि स्कूल छात्र-छात्राओं को समुचित सुरक्षा देने के मामले में भी नाकाम साबित हुआ है।

लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए सीबीएसई ने स्कूल में घटित घटना का लिखित में तथ्यों सहित पूरा ब्योरा मांगा है। साथ ही यह भी जवाब मांगा कि स्कूल प्रशासन समय रहते हुए इस घटना के प्रति सचेत क्यों नहीं रहा। बोर्ड ने सख्ती दिखाते हुए स्कूल से सभी घटनाओं और तथ्यों को क्रमानुसार शीघ्र ही कार्यालय में भेजने के आदेश जारी किए हैं। सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक रणबीर सिंह ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा को लेकर स्कूलों को समय- समय पर बोर्ड की ओर से निर्देशित किया जाता है। यदि इसके बाद भी इस तरह की घटना होती है तो इसके जिम्मेदार स्कूल खुद हैं।

इसके लिए बोर्ड ने स्कूल से पांच बिन्दुओं पर जवाब मांगा है। साथ ही इस बारे में हेडक्वार्टर को भी पत्र भेज दिया है। स्कूल की ओर से जवाब नहीं मिलने पर सीबीएसई की ओर से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जीआरडी वल्र्ड स्कूल की ओर से देर शाम को नोटिस का जवाब सीबीएसई के क्षेत्रीय कार्यालय को भेजा गया। क्षेत्रीय निदेशक ने पत्र हेड ऑफिस दिल्ली भेज दिया है। क्षेत्रीय निदेशक रणबीर सिंह ने बताया कि घटना को लेकर स्कूल को नोटिस भेजा गया था। कहा कि बोर्डिंग स्कूलों में इस तरह की घटना से निपटने के लिए राज्य सरकार को भी पॉलिसी बनानी चाहिए।

You May Like This

LEAVE A REPLY