आमजन को बेहतर कानून-व्यवस्था देने के लिए प्रतिबद्ध है सरकारः योगी

0
33

अच्छे कामों के लिए पुलिस की पीठ थपथपाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में पुलिसकर्मियों के व्यवहार में अपेक्षित सुधार न होने को लेकर नाराजगी जताई। पुलिस वीक के तहत आयोजित सम्मेलन में योगी ने चाणक्य का श्लोक सुनाकर कहा कि सुरक्षा का तात्पर्य इस बात से है कि रात में अकेली महिला सार्वजनिक स्थान से सकुशल अपने घर पहुंच जाए। ऐसा जिस दिन होगा, उत्तर प्रदेश पुलिस पूरे देश में अनुकरणीय हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर चैराहे पर पुलिस नजर आनी चाहिए। मुख्यमंत्री की इस अपेक्षा पर डीजीपी ओपी सिंह ने भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही महिलाओं की सुरक्षा-व्यवस्था और सुदृढ़ किए जाने के लिए कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करेंगे और उसका क्रियान्वयन कराया जाएगा।

अपराध और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए सरकार गंभीर

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उनकी सरकार आमजन को बेहतर कानून-व्यवस्था देने के लिए प्रतिबद्ध है। सत्ता में आते ही राज्य सरकार ने अपराध और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए गंभीरता से काम शुरू किया। सबसे अधिक आबादी वाले प्रदेश में कानून-व्यवस्था व अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस को मानवीय दृष्टिकोण से काम करना होगा। योगी ने कहा कि पिछले एक साल में पुलिस की कार्य प्रणाली में सकारात्मक बदलाव आया है, जिसके परिणाम भी दिख रहे हैं।

अब अपराधियों में पुलिस का भय दिखने लगा है। पुलिस वीक में फील्ड में कार्यरत अधिकारियों को डीजीपी मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों से पुलिस के सामने आ रही चुनौतियों पर चिंतन-मनन करने के साथ ही कार्ययोजना बनाने और टीम भावना से काम करने का मौका मिलता है।

You May Like This

LEAVE A REPLY