बच्चों को दें बचपन से ही सही दिशा: टम्टा

0
50

बच्चे देश की शान व भावी कर्णधार हैं, जिन्हें बचपन से ही अच्छी शिक्षा के साथ साथ सही दिशा दी जानी चाहिए। इसके लिए गुरुजनों व अभिभावकों को मिलकर पहल करनी होगी। यह बात शनिवार को आदर्श सरस्वती शिशु व विद्या मंदिर के वार्षिकोत्सव में केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कही। इससे पूर्व उन्होंने वार्षिक समारोह का दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत शुभारंभ किया।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि विद्या भारती द्वारा संचालित स्कूलों में भारतीय संस्कृति व संस्कार आधारित दिशा दी जाती है। अभिभावक बच्चों को ऐसे स्कूलों में प्रवेश दिलाएं। उन्होंने विद्यालय विकास के लिए सांसद निधि से 5 लाख की धनराशि देने की भी घोषणा की। वहीं क्षेत्रीय विधायक करन मेहरा ने बच्चों के सर्वागीण विकास हेतु गुणावतापरक शिक्षा को जरूरी बताया तथा विद्यालय को फर्नीचर व एक प्रोजेक्टर विधायक निधि से देने की सहर्ष घोषणा की।

सफल जीवन के लिए अनुशासन जरूरी: जीना

सल्ट विधायक सुरेंद्र जीना ने सफल जीवन के लिए अनुशासन को जरूरी बताया तथा बच्चों को समय का सदुपयोग करने की सीख दी। स्कूल प्रबंधक शंकर फुलारा ने वर्षभर के क्रिया कलापों की जानकारी रखी तथा अतिथियों का आभार व्यक्त किया। अध्यक्षता महाविद्यालय प्राचार्या डॉ संगीता गुप्ता व संचालन रमेश सिंह बिष्ट ने किया।

You May Like This

LEAVE A REPLY