अल्मोड़ा बाजार में छापेमारी, पाॅलीथीन रखने पर पांच दुकानदारों का हुआ चालान

0
224

एसडीएम ने दिये अवैध गैस सिलेंडर बेचने वाले व्यवसाई पर एफआईआर करने के निर्देश

अल्मोड़ा। प्रदेश में पाॅलीथीन के प्रयोग में पूर्णतः रोक लगा दी गई हैं। कोई भी पाॅलीथीन का उपयोग करता पाया जायेगा तो उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पहली अगस्त से पूरे प्रदेश में पाॅलीथीन प्रतिबंधित कर देने के आदेश दिये है। जिसके बाद अल्मोड़ा जिला प्रशासन एवं नगर पालिका ने मछली बाजार, चौक बाजार और लाला बाजार की अनेक दुकानों में छापेमारी की। छापेमारी में कई दुकानों से बड़ी मात्रा में पाॅलीथीन एवं प्लास्टिक के गिलास बरामद कर जप्त किये गये और पांच दुकानदारों का चालान किया गया। छापेमारी में एक दुकान से बेचने के लिए रखे गये अवैध छोटे गैस सिलेंडरों पर एसडीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये।

एसडीएम के नेतृत्व में की गई छापेमारी

डीएम के निर्देश पर एसडीएम विवेक राॅय के नेतृत्व में जिला प्रशासन और नगर पालिका की संयुक्त टीम ने बाजार में छापेमारी की। टीम ने दुकानों के अंदर जाकर पाॅलीथीन की चैकिंग की गई। छापेमारी टीम को लाला बाजार के पीछे एक गली में एक दुकान और उसके दोमंजिलें से लगभग 10 कट्टे पाॅलीथीन बरामद हुई। बाजार की दुकानों में पाॅलीथीन बेचने वालों और उनका उपयोग करने वालों पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना किया गया। एसडीएम विवेक राय ने बताया कि छापेमारी अभियान में 5 दुकानों से पाॅलीथीन बरामद की गई। जिसमें लाला बाजार के पीछे गली में एक दुकान से अनेक कट्टे पाॅलीथीन मिली जिसे जप्त कर जुर्माना किया गया। वहीं गली की इस दुकान में अवैध छोटे गैस सिलेंण्डर मिले जो बेचने के लिए रखे गये थे। जिस पर जिला खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी को बुलाकर दुकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिये है।

छापेमारी की खबर से हड़कम्प

जिला प्रशासन एवं नगर पालिका की टीम जैसे ही बाजार में छापेमारी करने पहुंची ही थी कि उसकी छापेमारी की सूचना आग की तरह बाजार में फैल गई। सूचना पाते ही अनेक दुकानदारों ने अपनी दुकानों से पाॅलीथीन हटा दिये वहीं जिन्हें सूचना नहीं मिल पाई वह पकड़े गये और उनका जुर्माना हुआ।

You May Like This

LEAVE A REPLY