गन्ना तौल केंद्र पर किसानों का हंगामा

0
44

अलीपुर स्थित लक्सर मिल के तौल कांटे पर जनवरी माह की पर्चियों पर गन्ना नहीं तौले जाने पर किसानों ने जमकर हंगामा काटा। किसानों ने गन्ने से भरे ट्रैक्टर ट्रॉलियां बीच सड़क पर खड़े कर दिए। इस दौरान पथरी शुकरासा मार्ग पर लगभग पंद्रह मिनट तक जाम लगा रहा। हंगामा बढ़ता देख तौल बाबू ने भी कांटा उतार कर रख लिया। इस दौरान किसानों ने लक्सर मिल के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

जनवरी माह की पर्चियों पर गन्ना नहीं तौलने का दिया निर्देश

तौल बाबू राकेश कुमार का कहना है कि एक हफ्ते से कांटा ऑनलाइन हो गया है। अधिकारियों ने जनवरी माह की पर्चियों पर गन्ना नहीं तौलने का निर्देश दिया है। उधर, किसानों ने जिलाधिकारी को फोन करके मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। जिलाधिकारी दीपक रावत के आश्वासन पर ही किसान शांत हुए। लक्सर मिल के अधिकारियों का कहना है कि 20 एवं 25 फरवरी के बीच की पर्चियों पर ही गन्ना तौला जाएगा। लक्सर मिल के मैनेजर प्रवीण कुमार ने बताया कि पर्चियां जारी होने पर 72 घंटे के अंदर किसानों को गन्ना डालना होता है। उसके बाद पर्ची स्वीकार नहीं की जाती।

जितेंद्र कुमार, आनंद सिंह, महावीर सिंह, दिलशाद, भूरा, इरशाद, शाहनवाज, प्रताप सिंह, रिजवान, मेहरबान, डॉ. राजेंद्र चैहान, विनोद सैनी, कल्याण सिंह आदि किसानों ने कहा कि 14 फरवरी को सेंटर पर तौल हुआ था। उसके बाद में तौल नहीं किया गया। किसानों ने दस दिन से गन्ने से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियों को लेकर खड़े हैं। अब मिल अधिकारी जनवरी माह की पर्चियों पर तौल नहीं कर रहे हैं।

You May Like This

LEAVE A REPLY