फर्जी स्क्रीन शॉट दिखाकर दुकानदारों से की ठगी

0
19

मसूरी में दुकानदारों को सामान खरीदने के बाद पेटीएम भुगतान का फर्जी स्क्रीन शॉट दिखाकर ठगी के तीन मामले प्रकाश में आए हैं। ठगी करने वाले इस गैंग में 20 से 22 साल के दो युवक और एक युवती शामिल हैं। मसूरी की एक दुकान के सीसीटीवी फुटेज में आरोपितों की तस्वीर भी कैद हो गई है। बताया जा रहा है कि आरोपित मसूरी के ही किसी होटल में ठहरे हुए हैं। उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी ने सभी थानेदारों को अलर्ट जारी कर ऐसे मामलों में सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष रजत अग्रवाल के अनुसार कुलड़ी बाजार में सतीश गोयल, गांधी चैक पर कुमार शॉप और झूलाघर स्थित अरुण कुमार जैन की दुकान की से आरोपितों ने बुधवार दोपहर से शाम तक के बीच सामान की खरीदारी की। अलग.अलग दुकानों में पहुंचे आरोपितों ने दुकानदारों पहले ही बता दिया कि वह चार हजार रुपये की खरीदारी करेंगे।

कई देर बाद भी दुकानदारों के खाते में नहीं आया पैसा

भुगतान की बारी आई तो आरोपितों ने उन्हें पेटीएम के जरिये भुगतान करने की बात कही। साथ ही पेटीएम का स्क्रीन शॉट भी दिखाया। जिससे यह साबित हो सके कि भुगतान हो चुका है। मगर कई देर बाद भी दुकानदारों के खाते में पैसा नहीं आया। इस पर आरोपित बोले कि इंटरनेट की स्पीड कम होने के कारण थोड़ा समय लग रहा है। मगर घंटों बीतने के बाद भी दुकानदारों के खाते में पैसे नहीं आए तो उन्हें अपने साथ ठगी का अहसास हुआ।

You May Like This

LEAVE A REPLY