दिल्ली से देहरादून तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, बेहतर होंगी सड़केंः गडकरी

0
118

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली से देहरादून के बीच एक्सप्रेस वे बनेगा। साथ ही उत्तराखंड की सड़कें बेहतर होंगी। उन्होंने उत्तराखंड में रोड ट्रांसपोर्ट की सुविधा विकसित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि 2019 तक उत्तराखंड में सड़कों की तस्वीर पूरी तरह बदल जाएगी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से कई योजनाओं को लेकर बातचीत हुई है। कई योजनाओं पर फाइनल निर्णय लिया गया है

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली से देहरादून से एक्सप्रेस-वे बनाने का निर्णय लिया है। इसे शिमला तक जोड़ने का काम किया जाएगा। चारधाम में 400 किमी रोड के काम के डेंजर हो चुके हैं। 2018 दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य। पिथौरागढ़ से मानसरोवर तक की यात्रा के लिए रास्ता बनाने का भी काम शुरू कर दिया गया है।

उत्तराखंड में सड़कों की तस्वीर बदली नजर आएगी

गडकरी ने कहा कि 2019 के समाप्ति से पहले उत्तराखंड में सड़कों की तस्वीर बदली नजर आएगी। 111 नदियों को जलमार्ग से जोड़ने का काम शुरू किया गया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं सपने पूरे करने में भरोसा रखता हूं। उन्होंने कहा कि वह हवा में चलनी वाली बस शुरू करेंगे, उत्तराखंड में बायो फ्यूल का उपयोग होना चाहिए। कहा कि 2019 के पहले तक नया उत्तराखंड बनाने की योजना है।

नितिन गडकरी ने सोमवार को देहरादून में मीडिया से बातचीत में यह बात कही। कहा कि एक साल में उत्तराखंड में सड़कों की हालत सुधरेगी। सड़क बनाने के लिए पेड़ काटने पड़ेंगे। लेकिन एक के बदले 10 पेड़ लगाएंगे। कहा कि जिन इलाकों में पेड़ काटे जा रहे हैं वहां प्लान्टेशन के लिए प्रति किलोमीटर 15 लाख का मुआवजा दिया जा रहा है। गडकरी ने कहा कि जिंदगी वनडे क्रिकेट की तरह है। इसलिए उन्हें बॉल बरबाद करना पसंद नहीं है। या तो शॉट मारो या आउट हो जाओ। उन्होंने कहा कि जहां हिम्मत है वहां रास्ता है।

You May Like This

LEAVE A REPLY