निरंतर अध्ययन व आत्मविश्वास सफलता के लिए जरूरीः अपूर्वा

0
30

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से संचालित भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में 39 वीं रैंक हासिल करने वाली अपूर्वा पांडे का गृह नगर में नागरिकों ने अभिनंदन कर उन्हें प्रतिभा सम्मान से नवाजा। इस मौके पर उन्होंने अध्ययनरत बालिकाओं को जीवन में सफलता का मूल मंत्र भी दिया।

नागरिकों की ओर से यहां राजा आनंद सिंह राजकीय बालिका इंटर कालेज में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चैहान ने कहा कि अपूर्वा विभिन्न विद्यालयों में अध्ययनरत बालिकाओं के लिए एक आदर्श है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से उनसे प्रेरणा लेने का आह्वान किया। अपूर्वा की पहली गुरु माता मीना पांडे ने कहा कि अपूर्वा अब मेरी बेटी ही नहीं बल्कि देश की बेटी है। उसकी सफलता ने अब उसे अब देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया है।

वार्ड के निवर्तमान पालिका सभासद हेम चंद्र तिवारी ने छात्र-छात्राओं से अपूर्वा की उपलब्धि से प्रेरणा लेने की बात कही। अपूर्वा ने मौके पर मौजूद बालिकाओं से अपने विचार साझा किए। साथ ही उन्हें देश भर में संचालित होने वाली विभिन्न प्रतियोगितात्मक परीक्षा में सफल होने के मूल मंत्र भी दिए। कहा कि निरंतर अध्ययन, मनन, आत्मविश्वास तथा आगे बढ़ने की भावना से ही स्वर्णिम सफलता हासिल की जा सकती है। इससे पूर्व पुष्प गुच्छों तथा प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। साथ ही प्रतिभा सम्मान से नवाजा। अध्यक्षता रामकृष्ण कुटीर के अध्यक्ष स्वामी सोमदेवानंद तथा संचालन मनीष तिवारी ने किया।

इस मौके पर अर्बन बैंक के अध्यक्ष आनंद बगड़वाल, प्रभारी प्रधानाचार्या सुधा उप्रेती, पूर्व पालिकाध्यक्ष शोभा जोशी, केवल सती, गिरीश जोशी, मोतीलाल वर्मा, गोकुल मेहता, अपूर्वा के पिता किशन पांडे, भाई मनीष पांडे, चाचा चारू पांडे, चाची आशा पांडे, राहुल पांडे, शेखर लखचैरा, गिरीश मल्होत्रा, निवर्तमान सभासद अशोक पांडे व कैलाश गुरुरानी, मनीष जोशी, गिरीश तिवारी, विपिन तिवारी समेत अनेक शिक्षिकाएं व छात्राएं मौजूद रहीं।

प्रदेश का मान-सम्मान देश में बड़ा

कार्यक्रम के संयोजक निवर्तमान पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि अपूर्वा की उपलब्धि पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि इससे अल्मोड़ा का ही नहीं, वरन समूचे उत्तराखंड का मान-सम्मान देश में बड़ा है।

You May Like This

LEAVE A REPLY