जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़, 5 जवान शहीद

0
52

उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा के घने जंगलों में करीब 48 घंटे से जारी मुठभेड़ आज खत्म हो गई और इसमें सेना के तीन जवान तथा दो पुलिसकर्मियों सहित पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये जबकि पांच आतंकवादी मारे गये। घटना की जानकारी देते हुए एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि एक पुलिस दल द्वारा आतंकवादियों के एक समूह को रोके जाने के बाद नियंत्रण रेखा से करीब आठ किलोमीटर दूर हलमतपुरा क्षेत्र में मुठभेड़ हुई।

कुपवाड़ा पुलिस और सेना, प्रांतीय सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अभियान चलाया। मुठभेड़ ने नियंत्रण रेखा पर सेना की निगरानी में कमी को रेखांकित किया क्योंकि आतंकवादियों का समूह शामसाबरी पर्वतीय श्रंखला के दो रिज को पार करके करीब आठ किलोमीटर तक अंदर घुस आया।

एक मस्जिद में छिपे थे आतंकवादी

अधिकारियों ने कहा कि नियंत्रण रेखा पार करने के बाद आतंकवादी घाटी में मौजूद अपने साथियों से मिले और उन्हें कुपवाड़ा की तरफ जाते वक्त पुलिसकर्मियों ने देख लिया। एक मस्जिद में छिपे आतंकवादियों ने जंगल की तरफ भागना शुरू कर दिया लेकिन सुरक्षा बलों ने कल उनमें से चार को मार गिराया।

अधिकारियों ने कहा कि ऊंचाई पर जाकर छिपा एवं सुरक्षाबलों पर गोली चलाने वाला पांचवां आतंकवादी आज शाम मारा गया। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गये और माना जा रहा है कि सभी विदेशी आतंकवादी हैं और वे नियंत्रण रेखा में हाल में घुसपैठ करने वाले समूह में शामिल थे।

प्रवक्ता ने कहा कि दो पुलिसकर्मी दीपक थुसू और एसपीओ मोहम्मद यूसुफ तथा सेनाकर्मी सिपाही अशरफ राठर तथा नायक रंजीत खोलका शहीद हो गये। उन्होंने कहा कि इससे पहले गोलीबारी में एसपीओ जावेद अहमद घायल हो गये। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

You May Like This

LEAVE A REPLY