शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग में आमूलचूल परिवर्तन लाने का किया ऐलान

0
40

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने स्कूलों में एनसीईआरटी पैटर्न लागू कराने के साथ ही शिक्षा विभाग में आमूलचूल परिवर्तन लाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह अभिमन्यु की तरह चक्रव्यूह में घिरे हैं। बावजूद इसके लोग कृष्ण और अर्जुन बनकर साथ दें तो वह युद्ध में मारे नहीं जाएंगे। उन्होंने बौर जलाशय में सी-प्लेन चलाने को अपनी योजना का प्रमुख बिंदु बता सबको हतप्रभ कर दिया।

बौर जलाशय में एडीबी सहायतित पर्यटन संरचना विकास निवेश कार्यक्रम के सौजन्य से सामुदायिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें बौर जलाशय को साहसिक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए लोगों से सुझाव मांगे गए। मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने जलाशय को पर्यटन और स्वरोजगार से जोड़ने का खाका पेश किया। उन्होंने कहा कि स्कूलों में एनसीईआरटी पैटर्न लागू कराने के साथ ही शिक्षा विभाग में आमूलचूल परिवर्तन लाने का ऐलान किया।

रोजगार से जोड़ा जाएगा स्थानीय युवाओं को

उन्होंने कहा कि यह सूबे का बड़ा टूरिज्म डेस्टिनेशन बनेगा। साथ ही स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा। इससे पूर्व कम्यूनिटी डेवलपमेंट अधिकारी डॉ. जगत सौंटियाल, जिला साहसिक पर्यटन अधिकारी कीर्ति चंद्र आर्या ने सामुदायिक जागरूकता और जलाशय में चल रहे रहे तमाम विकास कार्यों का सिलसिलेवार ब्यौरा रखा।

You May Like This

LEAVE A REPLY