सांस्कृतिक नगरी में दुर्गा पूजा की धूम

0
45

अल्मोड़ा। शारदीय नवरात्र में सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में दुर्गा पूजा की धूम मची हुई है। नगर के विभिन्न स्थानों में मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित कर पूजा अर्चना की जा रही है। मां के भक्त व्रत रखकर ब्रह्ममुहूर्त से देर शाम तक दुर्गा पूजा पंडालों व देवी मंदिरों में पहुंचकर मां की पूजा अर्चना कर रहे हैं। नवरात्र के चलते देवी मंदिरों को भी सुरूचिपूर्ण ढंग से सजाया गया है।

नगर में दुर्गापूजा पंडालों में लाला बाजार, गंगोला मोहल्ला, राजपुरा, लक्ष्मेश्वर, पातालदेवी, दुगालखोला, न्यू इंदिरा कॉलोनी खत्याड़ी, आफीसर्स कालोनी, धारानौला व चैघानपाटा में मां के दर्शन व पूजन को लोगों की भीड़ लगी हुई है। नगर भर में बने विभिन्न माॅं दुर्गा के पंडालों में भजन कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है वहीं कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी कर रहे हैं। नवरात्र के चलते ढूंगाधारा स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में श्रीमद्देवी भागवत कथा भी जारी है। कथा व्यास पं. दीप चंद्र जोशी देवी भागवत के विभिन्न प्रसंगों की कथा सुना रहे है।

नवरात्र के अवसर पर मंदिरों में में भी सुबह से ही पूजा अर्चना करने के लिए भक्त पहुंच रहे है। इस अवसर पर नगर के मंदिरों में महिलाएं सुंदर कांड एवं भजन कीर्तन कर रही हैं। इन दिनों पूरा माहौल भक्तिमय बना हुआ है।

You May Like This

LEAVE A REPLY