नहीं बचेंगे बेटियों के गुनहगार, मिलेगी सजाः पीएम मोदी

0
35

प्रधानमंत्री मोदी ने उन्नाव और कठुआ की घटनाओं को लेकर आश्वस्त किया है कि कोई भी अपराधी नहीं बचेगा, न्याय होगा और पूरा होगा। उन्होंने हर किसी से अपील की इस बुराई को खत्म करने के लिए संगठित हों।

यूं तो उन्नाव और कठुआ में हुई दुष्कर्म की घटनाओं पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है लेकिन पिछले दिनों में यह राजनीतिक रंग भी ले चुका है। सीबीआई ने काम शुरू कर दिया लेकिन एक दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडिया गेट पर कैंडल प्रदर्शन भी किया था। उन्नाव में आरोपी भाजपा विधायक और कठुआ में कुछ हिंदू संगठनों के खिलाफ कार्रवाई में सुस्ती का आरोप भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने सख्त लहजे में ऐसी घटनाओं की निंदा की तो भरोसा भी दिलाया कि कोई भी दोषी नहीं बचेगा।

उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी होने वाली ऐसी वारदातें हमारी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं, ऐसी घटनाएं सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इसके लिए शर्मसार हैं। लेकिन दोषी बच नहीं पाएगा।

दलितों को न्याय नहीं देना चाहती कांग्रेस

बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती से ठीक पहले उनकी याद में बनाए गए स्मारक का उद्घाटन करने के दौरान पीएम ने अपने संबोधन में अंबेडकर के कई उदाहरण पेश किए और कहा कि अंबेडकर का कांग्रेस से मोह भी तभी भंग हुआ था जब उन्होंने यह समझ लिया कि कांग्रेस दलितों को न्याय नहीं देना चाहती। पहले तो खुद अंबेडकर को चुनावों में हराने में कांग्रेस का हाथ रहा और बाद में आरक्षण व्यवस्था लागू करने के लिए आयोग का गठन भी नहीं किया गया। मंत्री रहते हुए भी अंबेडकर को नेहरू काल में किसी दूसरी अहम समिति में नहीं रखा गया।

You May Like This

LEAVE A REPLY