भाजपा से आखिर क्या हुई डील, गुड्डू खोलेंगे पोलः प्रीतम सिंह

0
107

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल नई केदारपुरी और बदरीनाथ के विधानसभा क्षेत्रों से सटी थराली विधानसभा सीट का उपचुनाव खासा रोचक हो गया है। इस सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ चुके गुड्डू लाल के भाजपा में शामिल होने और टिकट को लेकर पार्टी पर धोखा देने का आरोप लगाने से कांग्रेस की बांछें खिल गई हैं। विपक्षी दल को चुनाव के मौके पर सत्तारूढ़ दल पर हमला करने का मौका मिल गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि गुड्डू अब खुद ही यह पोल खोलेंगे कि उनकी भाजपा के साथ क्या डील हुई है।

चमोली जिले की थराली विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस काफी उत्साहित है। इस सीट की भौगोलिक स्थिति ने बरबस ही सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र और बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र के बीच की इस रिक्त सीट पर उपचुनाव भाजपा विधायक मगनलाल शाह के निधन की वजह से हो रहा है।

उपचुनाव को लेकर टकटकी बांधे हुए है कांग्रेस

पिछले दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में हुए उपचुनाव में भाजपा का प्रदर्शन अपेक्षित नहीं रहने से कांग्रेस का मनोबल बढ़ा हुआ है। यही वजह है कि राज्य के प्रमुख तीर्थ स्थलों के समीप के थराली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर कांग्रेस टकटकी बांधे हुए है।

इस सीट पर कामयाबी मिलने की स्थिति में पार्टी इसे सिर्फ प्रदेश ही नहीं, बल्कि देशभर में भुनाने की तैयारी में है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो इस उपचुनाव की अहमियत देखते हुए ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिनों प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को दिल्ली बुलाकर उपचुनाव की रणनीति पर मंत्रणा की थी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस के सभी दिग्गजों को एकजुट होकर चुनाव में जुटने को कहा है। यही वजह है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह व नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश समेत तमाम दिग्गज नेता 10 मई को कांग्रेस प्रत्याशी जीतराम के नामांकन के दौरान थराली में मौजूद रहेंगे ही, साथ में चुनाव प्रचार मुहिम में भी शिद्दत से जुटेंगे।

You May Like This

LEAVE A REPLY