कैबिनेट फैसलाः ग्रेनो में बनेगा पतंजलि फूड पार्क

0
63

यूपी सरकार ने ग्रेटर नोएडा (ग्रेनो) में पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क का प्रोजेक्ट मंजूर कर लिया है। इसके तहत सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद हरिद्वार के साथ पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क प्राइवेट लिमिटेड नाम से बनी कंपनी को जोड़ दिया है। इससे केंद्र सरकार की मेगा परियोजना के तहत मिलने वाले लाभ प्रोजेक्ट को मिलने लगेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में औद्योगिक विकास विभाग के 2 नवंबर 2016 के आदेश में संशोधन प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। इसके तहत जमीन आवंटन की वर्तमान दर में 25 प्रतिशत छूट मिल सकेगी। इसे सबलीज पर भी दिया जा सकेगा।

सरकार पर नहीं आएगा कोई अतिरिक्त वित्तीय खर्च

अब एसपीवी के तहत दूसरी कंपनियों को जोड़ा जा सकेगा। इस पार्क में सरकार को भारी पूंजी निवेश होने और करीब 10 हजार लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय का कहना है कि इस प्रस्ताव से सरकार पर कोई अतिरिक्त वित्तीय खर्च नहीं आएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को फोन कर फूड पार्क को राज्य से बाहर न जाने देने की बात कही और हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। दरअसल, बालकृष्ण ने कुछ दिन पहले कहा था कि पतंजलि फूड पार्क को यूपी से बाहर शिफ्ट किया जाएगा।

You May Like This

LEAVE A REPLY