मांस के टुकड़े मिलने से मचा बवाल

0
163

गंगा में बहाए जा रहे मांस के टुकड़ों के विरोध में राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन युवा मोर्चा ने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि गंगा में मांस के टुकड़े मिलने से हिन्दुओं की भावनाएं आहत होने के साथ गंगा में प्रदूषण बढ़ रहा है। कार्यकर्ताओं ने नगर निगम से ज्वालापुर के मीट बाजार को स्थानांतरित कर धर्मनगरी के बायलॉज का पालन करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

शिकायत के बावजूद नहीं हुई कोई कार्रवाई

प्रदेश अध्यक्ष पीयूष जाटव ने कहा कि गंगा में पशुओं के मांस के टुकड़े बहाए जा रहे हैं। ज्वालापुर के घाटों पर सफाई अभियान चलाने वाले स्वयंसेवियों को मांस के टुकड़े मिल रहे हैं। इससे गंगा में प्रदूषण बढ़ने के साथ श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंच रही है। श्रद्धालु डुबकी लगाने से परहेज करने लगे हैं। कहा कि शिकायत के बावजूद शासन और प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कहा कि ज्वालापुर मीट बाजार के आसपास मांस के टुकड़े बिखरे रहते हैं, जो नाले से गंगा में पहुंच रहे हैं। नगर निगम को बायलॉज का पालन कर बाजार को नगर से बाहर स्थानांतरित करना चाहिए। इस दौरान उमेंद्र सिंह, लोकेश कुमार, अधीर कौशिक, गौरव कर्णवाल, अमरीष वर्मा, अंकित नेगी, नमन गोस्वामी, अमित कश्यप, प्रदीप बहोत, सोनू, निशांत कीर्तिपाल, शुभम अग्रवाल, गौरव मिश्रा, शिवा अग्रवाल, शिवाल पांडेय, चरणजीत सिंह, आदित्य गौड़ आदि उपस्थित रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY