फर्जी इंश्योरेंस से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

0
65

जयपुर पुलिस के बाद फर्जी इंश्योरेंस करने वाले गिरोह का कोटा पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। कोटा में फर्जी इंश्योरेंस के जरिए लोगों से ठगी करने की वारदातें लगातार सामने आ रही है। कर्मचारी बनकर मोटा लोन दिलवाने के बहाने लाखों करोड़ो रुपए की ठगी करने वाले इस गिरोह को कोटा पुलिस ने यूपी के औरेया से दबोचा है।

एसपी कोटा शहर अंशुमान भौमियां के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी दीपक बाबू, अजय बघेल और चंद्रभान उर्फ रिषी है। तीनोें आरोपी यूपी के रहने वाले हैं। कोटा के विज्ञान नगर के रहने वाले अब्दुल रहीम खान ने विज्ञान नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। मामले के तहत अज्ञात लोगों ने ढाई करोड़ रुपए का लोन पास करने का लालच देकर बातों में फंसाया और लाखों रुपए खातों में डलवा लिए।

ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए नोएडा, मथुरा, गुड़गांव और औरेया उत्तरप्रदेश में छापामारी की। खास बात ये है कि छापेमारी के दौरान ठगों ने पीडित को रूपये लौटाने की बात कही।

लड़कियों से दोस्ती करके बैंक खातों में जमा करवाते थे रकम

पुलिस के मुताबिक यह गिरोह रेंडम कॉलिंग के जरिए ग्राहकों की बीमा पॉलिसियों की डिटेल के जरिए उन्हें लोन दिलवाने की बात कहकर फंसाते हैं। लड़कियों से दोस्ती करके उनके बैंक खातों का इस्तेमाल करते हैं और उनके खातों में हड़पी गई रकम को जमा करवाकर ठगी करते हैं। वहीं, पुलिस इस गैंग के आरोपियों तक नहीं पहुंच सके इसके लिए ये तीनों आरोपी इन लड़कियों को भी अपना नाम व पता गलत बताते हैं।

गिरोह ने मुंबई, बिजनौर, मेरठ, आगरा दर्जनों ठगी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। पुलिस को आरोपियों से और भी वारदातों के खुलासा होने की उम्मीद है।

You May Like This

LEAVE A REPLY