अभी से शुरू हुई चारधाम यात्रा के लिए होटलों की बुकिंग, व्यवसायी खुश

0
62

आगामी 18 अप्रैल से प्रारंभ होने जा रही चारधाम यात्रा के लिए अभी से तीर्थयात्रियों ने होटल व्यवसायियों के पास अपना पंजीकरण करवाना शुरू कर दिया है। जिससे होटल व्यवसायियों के चेहरों पर खुशी दिखाई दे रही है। वहीं होटल व्यवसायी इस बार यात्रा को पिछले सभी रिकार्ड टूटने की बात कह रहे हैं।

विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम के कपाट आगामी अक्षय तृतीया के पर्व पर आगामी 18 अप्रैल को देशभर के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जायेंगे। वहीं इसके बाद चारधाम यात्रा का आगाज होने के साथ ही देश एवं विदेश के तीर्थयात्री चारों धामों के दर्शन कर सकेंगे। वर्ष 2013 में आई आपदा के बाद उत्तराखंड से पर्यटकों ने जहां मुंह मोड़ लिया था और यहां का पर्यटन व चारधाम यात्रा लगभग थम सी गई थी। लेकिन इस वर्ष 18 अप्रैल से ही शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा फिर व्यवसायियों के लिए नई उम्मीद लेकर आई है, जिसका संकेत चारधाम यात्रा संचालित करने वाली कंपनियों ने भी देना शुरू कर दिया है।

60 फीसद ज्यादा यात्रियों के आने की उम्मीद

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र मटूड़ा ने बताया कि अभी तक होटल व्यवसायियों के पास मई जून में कमरों के लिए 60 प्रतिशत अग्रिम बुकिंग आ चुकी है। इसमें लगभग 12 सौ से अधिक यात्री जिनमें दिल्ली, मुम्बई, पूणे, बड़ौदा, हैदराबाद, अहमदाबाद, विजयवाड़ा, नासिक, सूरत, राजस्थान आदि जगहों के टूर ऑपरेटरर एवं ट्रेवल एजेंट अग्रिम बुकिंग करा चुके हैं। कहा कि अगर इस बार मौसम अनुकूल रहा तो पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार 60 फीसद ज्यादा यात्रियों के आने की उम्मीद है।

You May Like This

LEAVE A REPLY